हिमाचल प्रदेश

himachal pradesh

ETV Bharat / state

शिमला का 'ब्लैकमेलर' बंदर! वीडियो देखकर आप भी कहेंगे अरे बाप रे!

राजधानी शिमला में कुछ ऐसे 'ब्लैकमेलर' बंदर हैं जो लोगों का सामान छीन कर भाग जाते हैं और फिर जब खाने को कुछ दिया जाए तभी सामान को छोड़ते हैं. ताजा मामले में रविवार को शिमला के रिज मैदान पर देखने को मिला. जहां एक व्यक्ति से बंदर (Monkey) फोन लेकर दीवार पर चढ़ गया. वहीं, मौके पर काफी लोग भी वहां जमा हो गए और बंदर को चिप्स और फल देते रहे. खाने का सामान मिलने के बाद ही बंदर ने काफी समय बाद फोन को फेंका.

By

Published : May 16, 2021, 3:48 PM IST

Updated : May 16, 2021, 5:30 PM IST

blackmailer monkeys in shimla, शिमला में ब्लैकमेलर बंदर
डिजाइन फोटो.

शिमला: हिमाचल प्रदेश की राजधानी शिमला (Shimla) में बंदरों के आतंक से हर कोई परिचित है. आलम यह है कि पहाड़ों की रानी पर बंदरों का 'कब्जा' है. यहां कुछ ऐसे ब्लैकमेलर बंदर हैं जो लोगों का सामान छीन कर भाग जाते हैं और फिर जब खाने को कुछ दिया जाए तभी सामान को छोड़ते हैं.

ताजा मामले में रविवार को शिमला के रिज मैदान पर कुछ ऐसा ही नजारा देखने को मिला. जहां एक व्यक्ति से बंदर फोन छीन कर दीवार पर चढ़ गया. फोन छुड़ाने के लिए व्यक्ति हर संभव कोशिश करता रहा, लेकिन बंदर ने फोन नहीं दिया. वहीं, मौके पर काफी लोग भी वहां जमा हो गए और बंदर को चिप्स और फल देते रहे. खाने का सामान मिलने के बाद ही बंदर (Monkey) ने काफी समय बाद फोन को फेंका.

वीडियो रिपोर्ट.

कुछ समय पहले भी ऐसे ही 'ब्लैकमेलर' बंदर को वन्यजीव विभाग ने पकड़ा था

बता दें कि वन्यजीव विभाग (Wildlife department) ने कुछ समय पहले एक ऐसे ही बंदर को पकड़ा था, जो आए दिन लोगों को 'ब्लैकमेल' करता था. शातिर बंदर सैलानियों और स्थानीय लोगों के चश्मे और अन्य सामान छीनकर ले जाता था और जब कोई उसे खाने-पीने की चीज देता था, तभी लौटाता था. जिसके बाद इस उत्पाती बंदर (Monkey) को विभाग ने पकड़ा लिया था और टूटीकंडी चिड़ियाघर में छोड़ा था.

ये भी पढ़ें-कोविड ड्यूटी के दौरान हिमाचल पुलिस के 2 हजार 750 जवान संक्रमित, 584 लड़ रहे कोरोना से जंग

Last Updated : May 16, 2021, 5:30 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details