हिमाचल प्रदेश

himachal pradesh

ETV Bharat / state

कांग्रेस सरकार ने 10 महीने में लिया ₹10,000 करोड़ का लोन, प्रदेश में विकास शून्य: राजीव बिंदल

Rajeev Bindal targeted Sukhu Govt: भाजपा प्रदेश अध्यक्ष डॉ. राजीव बिंदल ने सुखविंदर सरकार पर हमला किया. उन्होंने कहा कांग्रेस सरकार ने 10 महीने में ₹10,300 करोड़ का लोन लिया है. कांग्रेस सरकार ने 5 साल में 60 हजार करोड़ रुपये का लोन लेने की तैयारी कर ली है. पढ़ें पूरी खबर..

By ETV Bharat Himachal Pradesh Team

Published : Nov 4, 2023, 9:28 PM IST

Updated : Nov 4, 2023, 10:53 PM IST

RAJEEV BINDAL TARGETED SUKHU GOVT
राजीव बिंदल ने सुक्खू सरकार पर साधा निशाना

भाजपा प्रदेश अध्यक्ष राजीव बिंदल का बयान

शिमला: बीजेपी प्रदेश अध्यक्ष डॉ. राजीव बिंदल ने कांग्रेस सरकार पर जमकर निशाना साधा. उन्होंने कहा आरटीआई के माध्यम से मिली सूचना के अनुसार वर्तमान कांग्रेस सरकार ने पिछले 10 महीने में ₹10,300 करोड़ का लोन लिया है. इसके अलावा भी लगभग 1000 करोड़ रुपये का लोन सरकार ने अन्य संस्थाओं से लिया है. इसका मतलब 10 महीने में 11,300 करोड़ रुपये लोन लिया गया. यानी 5 साल में 60 हजार करोड़ रुपये का लोन लेने की तैयारी कांग्रेस सरकार ने कर ली है.

डाॅ. राजीव बिंदल ने कहा ये 12,000 करोड़ रुपये का लोन तो उस सूरत में हुआ, जब सुखविंदर सिंह सुक्खू की सरकार ने एक भी नया संस्थान प्रदेश में नहीं खोला. एक भी पुराने संस्थान को अपग्रेड नहीं किया. स्वास्थ्य विभाग में एक भी डाॅक्टर की भर्ती नहीं की, एक भी पैरा मेडिकल की भर्ती नहीं की. यही स्थिति शिक्षा और अन्य विभागों का हैं. प्रदेश में विकास कार्य बंद है, केवल वही कार्य चल रहे हैं, जिन कार्यों के लिए केंद्र सरकार से धन मिला है.

राजीव बिंदल ने कहा सेंट्रल रोड फंड, स्वास्थ्य विभाग के वह भवन जिनमें केंद्र के धन की स्वीकृति है, जल जीवन मिशन जिसका सारा पैसा केंद्र से आया है. फोरलेन हाईवे जो सीधा-सीधा केंद्र सरकार ही बना रही है, इनकी मरम्मत भी की जा रही है. बीआरओ की सड़कें जिसका पूरा काम केंद्र सरकार की एजेंसियां कर रही है. रेलवे विस्तार का कार्य वह भी पूरी तरह से केंद्र सरकार के अधीन है. आईआईएम भवन और केंद्रीय विश्वविद्यालय का भवन सब केंद्र सरकार देख रही है. उन्होंने कहा भाजपा का यह कहना है कि 12 हजार करोड़ रुपये का लोन और विकास शून्य, यानी 5 साल में 60 हजार करोड़ का लोन, विकास शून्य.

राजीव बिंदल ने कहा कि वर्तमान प्रदेश सरकार की कानून व्यवस्थाएं चरमरा गई हैं. दिनदहाड़े खून, बलात्कार, महिलाओं के साथ अत्याचार, दुर्व्यवहार आम बात हो गई है. नशे का प्रचलन जिस कदर बढ़ा है, उसका परिणाम एनआईटी हमीरपुर में देखने को मिला है. बेखौफ, बेरोकटोक खनन माफिया, स्क्रैप माफिया, दनदनाते हुए काम कर रहा है. चंबा जिले की दिल दहला देने वाली हत्या की घटना से लेकर बद्दी-बरोटीवाला का डबल मर्डर, कांगड़ा का डबल मर्डर और 70 से ज्यादा खून इस बात को बताता हैं कि सरकार की व्यवस्थाएं पटरी से उतर गई हैं.

राजीव बिंदल ने कहा कि सेब उत्पादक चार महीने तक फसल के प्रबंधन के लिए तड़पता रहा, लेकिन सरकार के विरोधाभासी फैसलों से बागवानों को भारी नुकसान पहुंचा. जनता लगातार इंतजार कर रही है कि जिन गारंटियों के वादे कर कांग्रेस पार्टी ने सरकार बनाई, वो गारंटियां कब पूरी होंगी? उनका तो वक्त भी निकल गया और तो और दूसरे राज्यों में जाकर चुनाव प्रचार के दौरान डींगे हांक रहे हैं कि हमने गारंटियां पूरी कर दी. कांग्रेस सरकार को झूठ की सरकार, झूठ पर आधारित सरकार, विकास विरोधी सरकार यही उपाधि दी जा सकती हैं .

ये भी पढ़ें:कांग्रेस सबसे बड़ी ठग पार्टी, सत्ता में आने के लिए देती है झूठी गारंटी: अनुराग ठाकुर

Last Updated : Nov 4, 2023, 10:53 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details