हिमाचल प्रदेश

himachal pradesh

ETV Bharat / state

BJP संसदीय दल की बैठक के लिए चारों सांसद और सीएम पहुंचे दिल्ली

बैठक के लिए हिमाचल प्रदेश के चारों सांसद और मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर दिल्ली पहुंच गए हैं.  प्रदेश से चारों सांसद बैठक में भाग लेंगे.

By

Published : May 25, 2019, 5:43 PM IST

दिल्ली में संसदीय दल की बैठक में पहुंचे सीएम और चारों सांसद

शिमला: लोकसभा चुनाव के परिणाम आने के बाद शाम को बीजेपी संसदीय दल की बैठक होगी, जिसमें नरेंद्र मोदी को औपचारिक तौर पर नेता चुना जाएगा. इसके बाद एनडीए की बैठक होगी, जिसमे नरेंद्र मोदी को एनडीए का भी नेता चुना जाएगा. इसके बाद पीएम मोदी आज शाम राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद से मिलकर सरकार बनाने का दावा पेश कर सकते हैं.

दिल्ली में संसदीय दल की बैठक में पहुंचे सीएम और चारों सांसद

बैठक के लिए हिमाचल प्रदेश के चारों सांसद और मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर दिल्ली पहुंच गए हैं. प्रदेश से चारों सांसद बैठक में भाग लेंगे.

बैठक में लाल कृष्ण आडवाणी, मुरली मनोहर जोशी, अमित शाह समेत सभी राज्यों के मुख्यमंत्री और एनडीए घटक दल के नेता केंद्रीय कक्ष में मौजूद हैं. बैठक के बाद शाम 7 बजे राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद एनडीए नेताओं को सरकार बनाने का न्योता दे सकते हैं. पीएम मोदी आज शाम एनडीए की बैठक के बाद राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद से मिलकर सरकार बनाने का दावा पेश कर सकते हैं.

इसके बाद मंत्रिमंडल के गठन और पोर्टफोलियो को लेकर अमित शाह एनडीए सहयोगियों के साथ विचार विमर्श करेंगे. इससे पहले प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने शुक्रवार को राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद से मुलाकात कर उन्हें अपनी मंत्रिपरिषद का इस्तीफा सौंपा. यह उनके अगले कार्यकाल के लिए शपथ लेने से पहले की एक औपचारिकता मात्र है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details