हिमाचल प्रदेश

himachal pradesh

कोरोना काल में बीजेपी नेताओं ने विपक्ष से मांगा सहयोग, सभी लोगों से एकजुट होने की अपील

By

Published : Apr 20, 2020, 8:52 PM IST

बीजेपी मुख्यप्रवक्ता रणधीर शर्मा ने हिमाचल प्रदेश के विपक्षी दलों के नेताओं से संकट की इस घड़ी में कोरोना से निपटने के लिए केंद्र व प्रदेश सरकारों को अपना सहयोग देने की अपील की. उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के उठाए कदमों की देश, विदेश और विश्वस्तरीय संस्थाओं भी सराहना कर रही हैं.

BJP leaders
जेपी नेताओं ने विपक्ष से मांगा सहयोग.

शिमला: बीजेपी के मुख्यप्रवक्ता एवं पूर्व विधायक रणधीर शर्मा ने आपदा के समय राजनीति करने पर कड़ी निंदा करते हुए कहा कि कोरोना महामारी ने पूरे विश्व को अपना शिकार बना रखा है और भारत भी इससे अछूता नहीं रहा है. शर्मा ने कहा कि संकट की घड़ी में सभी लोगों को अपने राजनैतिक व अन्य मतभेदों को भुलाकर एकजुट होकर कोरोना से निपटने के लिए काम करने की आवश्यकता है, लेकिन हिमाचल प्रदेश के विपक्षी दलों के नेता संकट की घड़ी में भी अपनी राजनैतिक रोटियां सेंक रहे हैं.

मुख्यप्रवक्ता ने कहा कि यह नेता ऐसा करके जनता का मनोबल गिराने का काम कर रहे हैं और जनता के बीच हास्य का पात्र भी बन रहे हैं. उन्होंने कहा कि देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के उठाए कदमों की देश, विदेश और विश्वस्तरीय संस्थाओं भी सराहना कर रही हैं. उन्होंने कहा कि पीएम ने जहां एक ओर जनता कर्फ्यू और लॉकडाउन कर कारोना से निपटने के लिए ठोस कदम उठाया. वहीं, दूसरी ओर इस स्थिति से प्रभावित जनता विशेषकर गरीब लोगों के लिए 1 लाख 70 हजार करोड़ रुपये का प्रधानमंत्री गरीब कल्याण पैकेज दिया, जिससे लोगों को लाभ मिल रहा हैं.

मुख्यप्रवक्ता रणधीर ने कहा कि देश के हर गरीब आदमी को 5 किलोग्राम आटा, 5 किलोग्राम चावल व एक किलो दाल मुफ्त में मिल रही है. जनधन योजना की महिला खाता धारकों के खाते में 5-5 सौ रुपये, मनरेगा मजदूरों और किसानों के खातों में 2-2 हजार रुपये और उज्ज्वला योजना के लाभार्थियों के खाते में भी 1-1 सिलेंडर के पैसे डाल दिए गए हैं.

हिमाचल सरकार ने भी प्रदेश के लोगों को 3 महीने का सस्ता राशन उपलब्ध करवाया है और प्रदेश के सामाजिक सुरक्षा पेंशन के सभी मामले स्वीकृत कर सभी को धनराशि भी जारी की गई है. शर्मा ने हिमाचल प्रदेश के विपक्षी दलों के नेताओं से कारोना महामारी से निपटने के लिए केंद्र व प्रदेश सरकारों को अपना रचनात्मक सहयोग देने की अपील की.

ABOUT THE AUTHOR

...view details