हिमाचल प्रदेश

himachal pradesh

ETV Bharat / state

10वीं में कंपार्टमेंट पाने वाले छात्रों को बड़ी राहत, अगली कक्षा में मिल सकेगा प्रवेश

दसवीं में कंपार्टमेंट पाने वाले विद्यार्थियों को शिक्षा निदेशालय ने बड़ी राहत दी है. अब उन्हें अगली कक्षा में प्रवेश मिल सकेगा. 2020 सत्र के कंपार्टमेंट वाले विद्यार्थियों के लिए असमंजस की स्थिति को लेकर ईटीवी भारत ने प्रमुखता से इस खबर को चलाया था

By

Published : May 16, 2021, 1:54 PM IST

shimla
फोटो

शिमलाः हिमाचल प्रदेश में 2020 सत्र में दसवीं में कंपार्टमेंट पाने वाले विद्यार्थियों को शिक्षा निदेशालय ने बड़ी राहत दी है. कंपार्टमेंट वाले विद्यार्थी अब अगली कक्षा में प्रवेश ले सकेंगे. इन विद्यार्थियों को फिलहाल अस्थाई प्रवेश दिया जाएगा, ताकि इनका भविष्य खराब न हो. शिक्षा निदेशक अमरजीत शर्मा ने आदेश जारी करते हुए कंपार्टमेंट वाले विद्यार्थियों को अस्थाई प्रवेश देने की बात कही है.

हजारों विद्यार्थियों को बड़ी राहत

निर्णय के बाद 2020 सत्र में कंपार्टमेंट वाले विद्यार्थियों को 12वीं कक्षा में प्रवेश दिया जाएगा. उन्होंने अस्थाई तौर पर मिले प्रवेश पर 11वीं कक्षा की पढ़ाई कर ली है. कोरोना के मामले नियंत्रित होने के बाद इन विद्यार्थियों की दसवीं की कंपार्टमेंट परीक्षा करवाई जाएगी. इसे पास करना इन विद्यार्थियों के लिए जरूरी होगा. वहीं, दसवीं की एसओएस परीक्षा देने वाले विद्यार्थियों को 11वीं में दाखिला दिया जाएगा.

ईटीवी भारत ने प्रमुखता से उठायी थी खबर

2020 सत्र के कंपार्टमेंट वाले विद्यार्थियों के लिए असमंजस की स्थिति को लेकर ईटीवी भारत ने प्रमुखता से इस खबर को चलाया था. इसमें विद्यार्थियों के असमंजस की स्थिति और उनके अभिभावकों की चिंता को लेकर ध्यान अग्रेषित किया गया था. इसके बाद शिक्षा निदेशालय की ओर से इस मामले में आदेश जारी किए गए हैं. इन आदेशों से प्रदेश भर के कंपार्टमेंट वाले हजारों विद्यार्थियों को बड़ी राहत मिली है.

ये भी पढ़ें-कांगड़ा: RSS के स्वयंसेवक ने कोविड-19 से निपटने के लिए दी करीब 83 लाख रुपये की दवाईयां

ABOUT THE AUTHOR

...view details