हिमाचल प्रदेश

himachal pradesh

ETV Bharat / state

राज्यपाल बंडारू दत्तात्रेय के कार्यकाल का एक साल पूरा, राजभवन में रोपा चिनार का पौधा

हिमाचल प्रदेश में राज्यपाल के रूप में अपने कार्यकाल का एक वर्ष पूरा होने पर राज्यपाल बंडारू दत्तात्रेय ने राजभवन परिसर में चिनार का पौधा रोपा. इस अवसर पर राज्यपाल बंडारू दत्तात्रेय ने शिमला जिले के बसंतपुर स्थिति वृद्धाश्रम में रहने वाले व्यक्तियों को वस्त्र एवं अन्य सामग्री भिजवाई. उन्होंने हवन यज्ञ किया और गौ पूजा भी की.

By

Published : Sep 11, 2020, 10:24 PM IST

shimla
shimla

शिमला: राज्यपाल बंडारू दत्तात्रेय ने शुक्रवार को हिमाचल प्रदेश में राज्यपाल के रूप में अपने कार्यकाल का एक वर्ष पूरा होने पर राजभवन परिसर शिमला में चिनार का पौधा रोपा.
इस अवसर पर उन्होंने कहा कि हिमाचल के बारे में उन्होंने जितना सुना था, यह पहाड़ी प्रदेश उससे कहीं अधिक समृद्ध, विविध संस्कृति एवं धार्मिक रूप से पोषित राज्य है. यहां के लोग वास्तव में संतुष्ट, प्रसन्न और सरल प्रवृत्ति के हैं.

राज्यपाल बंडारू दत्तात्रेय ने कहा कि हिमाचल प्रदेश के प्राकृतिक सौन्दर्य ने मुझे प्रकृति के विराट एवं समृद्ध परिदृष्य को जानने-समझने का अवसर दिया है और सृष्टि के प्रति और अधिक श्रद्धा से भर गया हूं. हिमाचल में एक वर्ष का कार्यकाल व्यक्तिगत तौर पर उनके लिए अत्याधिक प्रेरणादायी रहा है और वह प्रदेश की सांस्कृतिक विरासत के प्रति श्रद्धा महसूस करते हैं.

इस अवसर पर राज्यपाल बंडारू दत्तात्रेय ने शिमला जिले के बसंतपुर स्थिति वृद्धाश्रम में रहने वाले व्यक्तियों को वस्त्र एवं अन्य सामग्री भिजवाई. उन्होंने हवन यज्ञ किया और गौ पूजा भी की. राज्यपाल बंडारू दत्तात्रेय ने ने इस अवसर पर राजभवन द्वारा तैयार एक वर्ष के कार्यकाल पर आधारित डाक्यूमेंट्री और पुस्तक का कवर पेज भी जारी किया.

पढ़ें:एक नजर में हिमाचल विधानसभा के मानसून सत्र पांचवा दिन

ABOUT THE AUTHOR

...view details