हिमाचल प्रदेश

himachal pradesh

By

Published : Jul 27, 2023, 6:56 PM IST

ETV Bharat / state

शिमला पहुंची बीजेपी नेता और दंगल गर्ल बबीता फोगाट, ABVP के कार्यक्रम बोलीं: महिलाओं के सम्मान के लिए एकजुट हो जाने की जरूरत

शिमला में ABVP के कार्यक्रम में पहुंचीं बीजेपी नेता और महिला पहलवान बबीता फोगाट ने समाज को महिलाओं के सम्मान के लिए एकजुट हो जाने की जरूरत बताई. पढ़ें पूरी खबर...

शिमला में ABVP के कार्यक्रम में बबीता फोगाट
शिमला में ABVP के कार्यक्रम में बबीता फोगाट

शिमला:अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद के 75वें अमृत महोत्सव के मौके पर यहां के गेयटी थिएटर में गुरुवार को एक कार्यक्रम का आयोजन किया गया. इसमें विशिष्ट अतिथि के रूप में अपने संबोधन में बीजेपी नेता और महिला पहलवान बबीता फोगाट ने समाज को महिलाओं के सम्मान के लिए एकजुट हो जाने की जरूरत बताई.

उन्होंने महिलाओं के खिलाफ बढ़ रही हिंसा का जिक्र करते हुए कहा कि सिर्फ मणिपुर ही नहीं, देश के और भी कई राज्यों में ऐसी घटनाएं बढ़ रही हैं. बबीता ने कहा कि इन घटनाओं से महिलाएं और पूरी मानवता शर्मसार हो रही है. राजस्थान महिला अपराधों में नंबर वन पर है. पीएम मोदी ने भी इस पर चिंता जाहिर की है और राज्यों के मुख्यमंत्रियों को इस पर चिंता करने की जरूरत बताई है.

महिला पहलवानों के धरने के सवाल पर बबीता फोगाट ने कहा कि सभी खिलाड़ी ओलिंपिक की तैयारियों में जुट गए है. मामला कोर्ट में है. उन्होंने कहा कि उन्हें देश की न्याय व्यवस्था और पीएम पर पूरा विश्वास है. बबीता फोगाट ने ABVP के 75वें अमृत महोत्सव पूर्ण होने पर उन्हें बधाई दी है.

एबीवीपी के प्रदेश मंत्री आकाश नेगी ने बताया कि इस अमृत महोत्सव समारोह कार्यक्रम में देश व‌ प्रदेश का‌ नाम ऊंचा करने वाले व सामाजिक क्षेत्र में सराहनीय कार्य करने वाले महानुभावों को भी सम्मानित किया.

अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद के इस अमृत महोत्सव समारोह कार्यक्रम में हिमाचल प्रदेश की संस्कृति की भी झलक सांस्कृतिक कार्यक्रम के माध्यम से देखने को मिली. इस कार्यक्रम में विशेष रूप से अभाविप के पूर्व कार्यकर्ता, शिमला जिले की विभिन्न इकाइयों के कार्यकर्ता व छात्र छात्राएं उपस्थित रहे.

ये भी पढे़ं-Kullu News: पिपलागे में दहकते अंगारों पर भक्तों ने किया देव नृत्य, माता नैना का धूमधाम से मनाया गया जाग उत्सव

ABOUT THE AUTHOR

...view details