हिमाचल प्रदेश

himachal pradesh

ETV Bharat / state

जनारथा के बाद अब बाबा हरदीप की कांग्रेस में वापसी, विधानसभा चुनाव में उतरे थे बतौर आजाद उम्मीदवार

हिमाचल कांग्रेस प्रभारी रजनी पाटिल की मंजूरी के बाद कांग्रेस अध्यक्ष कुलदीप राठौर ने उनके निष्काषन को बहाल कर दिया है. उन्होंने उम्मीद जताई कि हरदीप बाबा लोकसभा चुनाव में लग्न के साथ पार्टी में अपनी सेवाएं देंगे.

By

Published : Apr 23, 2019, 9:23 PM IST

बाबा हरदीप सिंह (फाइल फोटो)

शिमलाः विधानसभा चुनावों में कांग्रेस से निष्काषित किए गए बाबा हरदीप सिंह की कांग्रेस में वापिसी हो गई है. कांग्रेस ने हरदीप बाबा का निष्काशन रद्द कर दिया है. मंगलवार को हिमाचल कांग्रेस प्रभारी रजनी पाटिल की मंजूरी के बाद कांग्रेस अध्यक्ष कुलदीप राठौर ने उनके निष्काषन को बहाल कर दिया है. उन्होंने उम्मीद जताई कि हरदीप बाबा लोकसभा चुनाव में लग्न के साथ पार्टी में अपनी सेवाएं देंगे.

बाबा हरदीप सिंह (फाइल फोटो)

बता दें कि विधानसभा चुनावों में पार्टी से टिकट न मिलने पर हरदीप बाबा ने नालागढ़ विधानसभा से आजाद उम्मीदवार के तौर पर चुनाव लड़ा था और अच्छे वोट भी उन्हें मिले थे, जिसके बाद कांग्रेस ने उन्हें पार्टी से निष्काषित कर दिया था.

हरदीप बाबा इंटक के प्रदेश अध्यक्ष भी है उनके पास अच्छा खासा वोट बैंक भी है. बाबा हरदीप सिंह वीरभद्र सिंह के करीबी भी माने जाते है और उनकी वापिसी की पैरवी भी वीरभद्र सिंह कर चुके थे. वहीं, कांग्रेस ने लोकसभा चुनाव को देखते हुए उनका निष्काषन रद्द कर दिया है.

बता दें कि कांग्रेस अध्यक्ष बनने के बाद कुलदीप राठौर ने निष्काषित नेताओं को पार्टी में शामिल करने की कवायद शुरू की थी और तकरीबन सभी नेताओं का निष्काषन रद्द कर पार्टी में वापिस ले लिया है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details