हिमाचल प्रदेश

himachal pradesh

ETV Bharat / state

ढोल-नगाड़ों के साथ ओक ओवर पहुंचे कर्मचारी, मुख्यमंत्री ने कर्मचारियों से सरकार को मजबूत करने की अपील

अश्वनी ठाकुर को अराजपत्रित कर्मचारी महासंघ का अध्यक्ष बनाया गया. वहीं, अश्वनी ठाकुर ने इसके लिए प्रदेश सरकार का धन्यवाद करते हुए कहा कि जैसे ही कोरोना संक्रमण के कारण परिस्थितियां ठीक हुई, प्रदेश सरकार ने महासंघ के अध्यक्ष के रूप में स्वीकृति दे दी.

By

Published : Jul 21, 2021, 3:46 PM IST

अराजपत्रित कर्मचारी महासंघ
अराजपत्रित कर्मचारी महासंघ

शिमला: अराजपत्रित कर्मचारी महासंघ (Non-Gazetted Employees Federation) के अध्यक्ष पद पर अश्वनी ठाकुर को नियुक्त किया गया है. जिसके बाद कर्मचारियों ने ढोल-नगाड़ों के साथ मुख्यमंत्री आवास पहुंचकर सीएम जयराम ठाकुर (CM jairam thakur) का आभार जताया.

कर्मचारियों को संबोधित करते हुए सीएम जयराम ठाकुर ने कहा कि कोरोना संक्रमण के कारण पिछले लंबे से कर्मचारियों के लिए इस निर्णय को नहीं ले पाए. अब जब कोरोना संक्रमण कम हुआ है. प्रदेश सरकार ने सभी से सलाह कर अराजपत्रित कर्मचारी महासंघ के अध्यक्ष के लिए अश्वनी ठाकुर को नियुक्त किया है.

मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर ने कहा कि कर्मचारियों की मांगों पर प्रदेश सरकार समय-समय पर निर्णय लेती रहती है. उन्होंने कहा कि कोरोना संक्रमण के कारण कर्मचारियों की बहुत सी मांगों को पूरा नहीं कर सके हैं. उन्होंने कहा कि स्वास्थ्य सहित सभी विभागों के कर्मचारियों ने कोरोना काल महत्वपूर्ण कार्य किया है. उन्होंने कहा कि आने वाले समय में अब कर्मचारी इस मंच के माध्यम से सरकार तक अपनी मांग एकजुटता के साथ पहुंचा सकते हैं.

वीडियो.

मुख्यमंत्री ने कहा हिमाचल प्रदेश छोटा प्रदेश होने के बावजूद विश्व मानचित्र पर मजबूती के साथ उभरा है. सीएम ने कर्मचारियों से सरकार का सहयोग और मजबूत करने की अपील भी की. उन्होंने कहा कि आज से पहले जितने भी मुख्यमंत्री रहे उन्होंने सामान्य परिस्थितियों में अपना कार्यकाल पूरा किया. लेकिन आज का दौर कोरोना संक्रमण से प्रभावित दौर है, लेकिन फिर भी कर्मचारियों के लिए जो कुछ संभव होगा वो प्रदेश सरकार करेगी. सरकार वही करेगी जिसमें कर्मचारियों का भला हो.

वहीं, अराजपत्रित कर्मचारी महासंघ के अध्यक्ष अश्वनी ठाकुर ने प्रदेश सरकार का धन्यवाद करते हुए कहा कि जैसे ही कोरोना संक्रमण के कारण परिस्थितियां ठीक हुईं, प्रदेश सरकार ने महासंघ के अध्यक्ष के रूप में स्वीकृति दे दी. अब कर्मचारियों की मांगों को एकजुट होकर उठाया जा सकेगा. उन्होंने कहा कि जल्द ही प्रदेश कार्यकारणी और जिला स्तर पर कार्यकारिणी का गठन किया जाएगा. अश्वनी ठाकुर ने कहा कि कार्यकारिणी के गठन के बाद जल्द ही प्रदेश सरकार से जेसीसी के लिए समय मांगा जाएगा जिसका मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर ने आश्वासन भी दिया है.

ये भी पढ़ें-गवर्नर और सीएम ने ईद-उल-अजहा की दी बधाई, बोले: कोविड प्रोटोकॉल को ध्यान में रखकर मनाएं त्योहार

ABOUT THE AUTHOR

...view details