हिमाचल प्रदेश

himachal pradesh

ETV Bharat / state

रामपुर में उद्यान विभाग के सेब के बगीचे की लगी बोली, दो बगीचों की निलामी बाकी

उद्यान विभाग द्वारा बगीचों में सेब की फसल को निलाम किया जा रहा है. इसी कड़ी में रामपुर के बहाली क्षेत्र में सेब की फसल को निलाम कर दिया गया है.

By

Published : Jul 23, 2019, 9:11 PM IST

design photo

रामपुर: उद्यान विभाग द्वारा बगीचों में सेब की फसल को निलाम किया जा रहा है. इसी कड़ी में रामपुर के बहाली क्षेत्र में सेब की फसल को निलाम कर दिया गया है.

उद्यान विकास अधिकारी बलवीर चौहान ने बताया कि रामपुर में उद्यान विभाग के पास तीन फलदार बगीचें है, जिसमें से बहाली क्षेत्र के बगीचों को निलाम कर दिया गया है, जबकि दो बगीचों को अभी निलाम करना है. उन्होंने बताया कि बहाली के बगीचों को 13 लाख 1 हजार रुपये में निलाम किया गया है. साथ ही इस बार पिछले साल की अपेक्षा सेब की फसल की निलामी ज्यादा राशि में हुई है.

वीडियो

उद्यान विकास अधिकारी बलवीर चौहान ने बताया कि बुधवार को सराहन क्षेत्र के बठारा बगीचे की निलामी की जाएगी, जबकि 25 जुलाई को गोपालपुर में सेब की फसल की निलामी होगी. उन्होंने बताया कि जो भी इच्छुक ठेकेदार है, वो इस निलामी में बोली लगाकर सेब के बगीचे खरीद सकते हैं. साथ ही बताया कि निलाम किए गए बगीचे का 50 प्रतिशत राशि ठेकेदार द्वारा बोली के दौरान औपचारिकताएं पूरी करने पर देनी पड़ती है और 50 प्रतिशत राशि सेब तुड़ान से पहले देनी पड़ती है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details