हिमाचल प्रदेश

himachal pradesh

सरकारी पैसों पर अय्याशी कर रहे जयराम सरकार के मंत्री: पीसीसी चीफ

By

Published : Nov 3, 2020, 7:30 PM IST

कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष कुलदीप राठौर ने जयराम सरकार के मंत्रियों पर फिजूल खर्ची और सरकारी पैसे से अय्याशी करने के आरोप लगाए हैं. कुलदीप राठौर का कहना है कि एक तरफ सरकार कर्ज पर कर्ज ले रही है और दूसरी ओर अपनी फिजूल खर्ची पर लगाम नहीं लगा रही है. सरकार के पास कोरोना से उभरने के लिए कोई योजना नहीं है.

rathore on jairam government
पत्रकार वार्ता के दौरान कुलदीप सिंह राठौर.

शिमला: प्रदेश सरकार द्वारा लिए जा रहे कर्ज और कोविड काल में मंत्रियों द्वारा खरीदी जा रही गाड़ियों को लेकर कांग्रेस ने जयराम सरकार पर निशाना साधा है. पार्टी प्रदेश अध्यक्ष कुलदीप सिंह राठौर ने जयराम सरकार पर सरकारी पैसे से अय्याशी करने के आरोप लगाए हैं.

कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष कुलदीप राठौर ने कहा कि एक तरफ सरकार कर्ज पर कर्ज ले रही है और दूसरी ओर अपनी फिजूल खर्ची पर लगाम नहीं लगा रही है. कैबिनेट मंत्रियों द्वारा मंहगी गाड़ियां खरीदी जा रही है और सरकारी पैसे पर अय्याशी की जा रही है.

कोविड काल में सरकार को लोगों को राहत देने का काम करना चाहिए, लेकिन सरकार ने किसी भी वर्ग को कोई राहत नहीं दी. सरकार लोगों पर टैक्स का बोझ बढ़ा रही है, मंहगाई और बिजली-पानी, बस किराया बढ़ाकर लोगों पर दोहरी मार पड़ रही है.

वीडियो.

कुलदीप सिंह राठौर का आरोप है कि सरकार के पास कोविड-19 से उभरने के लिए कोई योजना तक नहीं है. बाहर से कितने लोग बेरोजगार होकर पहुंचे हैं और उन्हें कैसे रोजगार दिया जाएगा, इसके लिए अभी तक कोई प्लान नहीं बनाया गया है. राठौर ने सरकार से मांग की है कि बंद पड़े उद्योगों को दोबारा स्थापित करने और बेरोजगारों को रोजगार के लिए आयोग की स्थापना की जानी चाहिए. उन्होंने कहा कि आपदा से उभरने के लिए कांग्रेस ने विशेषज्ञों की कमेटी बनाई थी और सरकार को सुझाव दिए थे, लेकिन इन सुझावों को सरकार ने रद्दी की टोकरी में डाल दिया .

वहीं, राठौर ने केंद्र से अब तक कोई राहत पैकेज न देने पर भी निशाना साधा. उन्होंने कहा कि केंद्र में वित्त राज्य मंत्री हिमाचल से हैं और बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष भी हिमाचल के हैं, लेकिन प्रदेश सरकार केंद्र से कोई भी मदद लेने में नाकाम रही है. पीएम मोदी भी हिमाचल आए, लेकिन कोई पैकेज देने की घोषणा नहीं की. उन्होंने कहा कि हिमाचल सरकार अपना पक्ष केंद्र के समक्ष नहीं रख पाई है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details