हिमाचल प्रदेश

himachal pradesh

ETV Bharat / state

पोस्ट ऑफिस में खाली पद भरने के लिए शिमला में मंथन, डाक कर्मियों को केंद्र की मोदी सरकार से उम्मीदें

रविवार को अखिल भारतीय डाक कर्मचारी संगठन पोस्टमैन और एमटीएस की केंद्रीय कार्यकारिणी कालीबाड़ी में दो दिवसीय अधिवेशन की शुरुआत हुई. इस अधिवेशन में डाक कर्मिोयों के खाली पदों को भरने के साथ उनकी समस्याओं पर चर्चा की है.

By

Published : May 26, 2019, 9:38 PM IST

अखिल भारतीय डाक कर्मचारी संगठन का दो दिवसीय अधिवेशन.

शिमला: देशभर में डाकघरों में खाली पदों को भरने और डाक कर्मियों की समस्याओं को हल करने के लिए शिमला में अखिल भारतीय डाक कर्मचारी संगठन मंथन कर रहा है. इसी के मद्देनजर रविवार को अखिल भारतीय डाक कर्मचारी संगठन पोस्टमैन और एमटीएस की केंद्रीय कार्यकारिणी कालीबाड़ी में दो दिवसीय अधिवेशन की शुरुआत हुई.

अखिल भारतीय डाक कर्मचारी संगठन का दो दिवसीय अधिवेशन.

इस अधिवेशन में करीब 100 पदाधिकारी भाग ले रहे हैं. अधिवेशन में दो दिनों तक डाक कर्मियों की समस्याओं पर चर्चा की जा रही है. अधिवेशन के पहले दिन पुरानी पेंशन बहाली की मांग उठाई गई. केंद्र सरकार से नई पेंशन योजना को खत्म कर पुरानी पेंशन बहाल करने के लिए रणनीति बनाई जा रही हैं. इसके साथ ही अधिवेशन में डाकघरों में खाली पदों को भरने और नए पदों को सृजित करने की मांग भी केंद्र सरकार से की है. इस दौरान कर्मचारी नेताओं ने आउटसोर्स के तहत भरे जा रहे पदों का विरोध किया और स्थायी तौर पर कर्मचारियों की तैनाती की बात कही.

ऐतिहासिक विरासत को संजोए है एडवांस्ड स्टडी, भवन की ये खासियतें देश-विदेश के पर्यटकों को कर रही आकर्षित

हिमाचल सर्कल के सचिव प्रेम मेहता का कहना है कि डाक विभाग के कर्मियों की समस्याओं को लेकर इस दो दिवसीय अधिवेशन का आयोजन किया गया है. उन्होंने कहा कि सांसदों को पेंशन की सुविधा दी जा रही है, लेकिन कर्मचारियों को नई पेंशन योजना लागू कर उनके हक पर डाका मारा जा रहा है. अधिवेशन में अपनी मांगों को लेकर मंथन किया जाएगा और आगामी रूप रेखा भी तैयारी की जाएगी. प्रेम मेहता का ने कहा कि केंद्र में दोबारा बहुमत से मोदी सरकार बनी है तो उन्हें उम्मीद है कि उनकी मांगे पूरी होंगी.

ABOUT THE AUTHOR

...view details