हिमाचल प्रदेश

himachal pradesh

ETV Bharat / state

AICTE ने UIIT को शैक्षणिक सत्र 2021-22 के लिए दी मान्यता, VC ने कही ये बात

अखिल भारतीय तकनीकी शिक्षा परिषद अकादमिक सत्र 2021-22 के लिए हिमाचल प्रदेश विश्वविद्यालय के प्रौद्योगिकी संस्थान (HPU-UIIT) में चल रहे स्नातक क्षेत्र के विभिन्न पाठ्यक्रमों को मान्यता प्रदान कर दी है. मान्यता मिलने से सूचना प्रौद्योगिकी, कंप्यूटर विज्ञान एवं इंजीनियरिंग, इलेक्ट्रिकल इंजीनियरिंग, सिविल इंजीनियरिंग और इलेक्ट्रॉनिक्स एवं कम्युनिकेशन इंजीनियरिंग के विद्यार्थियों को बड़ा फायदा होगा.

By

Published : Jul 14, 2021, 8:28 PM IST

photo
फोटो

शिमलाः अखिल भारतीय तकनीकी शिक्षा परिषद (All India Council for Technical Education) अकादमिक सत्र 2021-22 के लिए हिमाचल प्रदेश विश्वविद्यालय के प्रौद्योगिकी संस्थान (HPU-UIIT) में चल रहे स्नातक क्षेत्र के विभिन्न पाठ्यक्रमों को मान्यता प्रदान कर दी है. इससे पहले के सत्र में यह मान्यता सशर्त दी जाती थी जबकि इस वर्ष शैक्षणिक सत्र प्रारंभ होने से पहले ही अखिल भारतीय तकनीकी शिक्षा परिषद की ओर से मान्यता दे दी गई है.

मान्यता मिलने से सूचना प्रौद्योगिकी, कंप्यूटर विज्ञान एवं इंजीनियरिंग, इलेक्ट्रिकल इंजीनियरिंग, सिविल इंजीनियरिंग और इलेक्ट्रॉनिक्स एवं कम्युनिकेशन इंजीनियरिंग के विद्यार्थियों को बड़ा फायदा होगा. हिमाचल प्रदेश विश्वविद्यालय (Himachal Pradesh University) के कुलपति आचार्य सिकंदर कुमार (Vice Chancellor Acharya Sikander Kumar) ने अखिल भारतीय तकनीकी शिक्षा परिषद की ओर से विश्वविद्यालय के प्रौद्योगिकी संस्थान को नए सत्र के लिए मान्यता मिलने पर खुशी जाहिर की है.

प्रो. सिकंदर कुमार में कहा कि परिषद की ओर से मान्यता मिलने से विद्यार्थियों को बड़ा फायदा मिलेगा. उन्होंने यूआईआईटी के निदेशक, अध्यापकों और कर्मचारियों को बधाई दी है. उन्होंने कहा कि अधिकारियों और कर्मचारियों की मेहनत के फलस्वरूप ही परिषद की ओर से यह मान्यता दी गई है. वहीं, परिषद की ओर से मान्यता मिलने के बाद विद्यार्थियों को बड़ा फायदा मिलेगा.

ये भी पढ़ें-शिमला में सभी Adventure Sports पर प्रतिबंध, आदेश जारी

ABOUT THE AUTHOR

...view details