हिमाचल प्रदेश

himachal pradesh

ETV Bharat / state

प्रशासन ने प्रति पेटी 7 रुपये बढ़ाई सेब ढुलाई की दर, ऑपरेटर्स और सेब उत्पादकों की बनी सहमति

रामपुर के में ट्रक ऑपरेटर्स और सेब उत्पादकों के साथ प्रशासन ने बैठक की. इस बैठक में सेब सीजन के दौरान सेब की ढुलाई की दरों में वृद्धि को लेकर सहमति बनी. बैठक में सेब की ढुलाई की दरें प्रति पेटी सात रुपये बढ़ाने का फैसला किया गया है.

By

Published : Jul 8, 2020, 7:35 PM IST

apple transportation Rates
सेब ढुलाई की दरों में बढ़ोतरी

रामपुर/शिमला:रामपुर के पंचायत समिति हॉल में ट्रक ऑपरेटर्स और सेब उत्पादकों के साथ प्रशासन ने बैठक की. इस बैठक में सेब सीजन के दौरान सेब की ढुलाई की दरों में वृद्धि को लेकर सहमति बनी. बैठक में सेब की ढुलाई की दरें प्रति पेटी सात रुपये बढ़ाने का फैसला किया गया है.

एसडीएम आनी चेत सिंह ने कहा कि इस संबंध में सभी पहलुओं पर विचार के बाद आपसी सहमति से ये फैसला लिया गया है. इस फैसले के अनुसार अब ट्रकों के सेब ढुलाई के लिए दरें सात रुपये प्रति पेटी बढ़ जाएंगी.

वीडियो.

एक स्टेशन से दूसरे स्टेशन या बाहरी राज्य में जाने के लिए पिछले साल के तय भाड़े पर अब प्रति पेटी सात रुपये किराया बढ़ जाएगा.

बैठक के दौरान एसडीएम ने ट्रक ऑपरेटर्स को एहतियात बरतने, ड्राइवर को क्वारंटाइन होने और ड्राइवर और ट्रक हेल्पर को बाहरी राज्यों में कम से कम लोगों से मिलने के भी निर्देश दिए, ताकि कोरोना के खतरे से बचाव हो सके.

ड्राइवर और हेल्पर के वापस आने पर भी क्वारंटाइन को लेकर भी एसडीएम ने जरूरी दिशा निर्देश दिए हैं. एसडीएम आनी ने सभी ऑपरेटर्स को ट्रक ड्राइवर का मोबाइल नंबर, आधार कार्ड और सभी ड्राइवरों का ब्यौरा देने के लिए भी कहा.

बैठक में ट्रक ऑपरेटर्स की ओर से प्रशासन को डीजल की कीमतें बढ़ने के कारण किराया बढ़ाने का तर्क दिया गया. वहीं, सेब उत्पादकों की ओर से दरों में जायज बढ़ोतरी की मांग की गई. इसके बाद प्रशासन ने प्रति पेटी सात रुपये किराया बढ़ाने की मंजूरी दी है.

ये भी पढ़ें:ETV भारत से बोले उद्योग मंत्री: अवैध खनन को रोकने के लिए सीमावर्ती जिलों में चेक पोस्ट जल्द बनकर होंगे तैयार

ABOUT THE AUTHOR

...view details