हिमाचल प्रदेश

himachal pradesh

ETV Bharat / state

सीटू ने IGMC मैनेजमेंट पर लगाए घोटाले के आरोप, न्यायिक जांच की मांग

सीटू ने आईजीएसमी प्रबंधन और रेनबो सिक्योरटी कंपनी के खिलाफ करोड़ों के घोटाले का आरोप लगाया है. उन्होंने कहा कि वे खुद कंपनी पर एफआईआर भी दर्ज करवाएंगे.

By

Published : Sep 19, 2019, 6:09 PM IST

vijendra mehra

शिमला: सीटू ने आईजीएसमी प्रबंधन और रेनबो सिक्योरटी कंपनी के खिलाफ घोटाले का आरोप लगाया है. सीटू ने उच्च न्यायालय के जज से घोटाले की जांच करवाने की मांग की है.

सीटू राज्य अध्यक्ष विजेंद्र मेहरा

सीटू राज्य अध्यक्ष विजेंद्र मेहरा ने कहा कि 3 करोड़ रुपये के ठेके में एक साल में 1 करोड़ 10 लाख रुपये का घोटाला किया गया है. उन्होंने कहा कि वे खुद कंपनी पर एफआईआर भी दर्ज करवाएंगे.

विजेंद्र मेहरा ने कहा कि आईजीएमसी में जिस सिक्योरिटी कंपनी को टेंडर दिया है, वे नियमों के खिलाफ है. योग्यता में ऊपर कंपनी को दरकिनार करके अनुभवहीन कंपनी को टेंडर दिया है. उनका कहना था कि सिक्योरटी कंपनी को 189 गार्ड का ठेका दिया गया है, जबकि 137 गार्ड ही नियुक्त किये गए हैं और 50 गार्ड नियुक्ति न कर 48 लाख रुपये का घोटाला हो रहा है. मजदूरों की छुट्टियों का 14 लाख 96 हजार रुपया कंपनी खा गयई. जिस कंपनी को सिक्योरिटी का ठेका दिया गया उसका लेबर कोर्ट में लाइसेंस भी दर्ज नहीं था और 26 लाख की सिक्योरिटी भी जमा नहीं करवाई थी. उसके बाद भी उसी कंपनी को ठेका दिया गया.

ये भी पढ़ें - सतपाल सत्ती का कांग्रेस पर बड़ा हमला, पाकिस्तानी सेना से की तुलना

ABOUT THE AUTHOR

...view details