हिमाचल प्रदेश

himachal pradesh

फर्जी डिग्री मामला: शिमला में ABVP का उग्र प्रदर्शन, पुलिस के साथ धक्का-मुक्की

By

Published : Feb 25, 2020, 2:24 PM IST

दो निजी विश्वविद्यालयों में फर्जी डिग्री का मामला सामने आने के बाद अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद ने निजी शिक्षण संस्थान विनियामक आयोग के खिलाफ मोर्चा खोल दिया है. एबीवीपी ने हिमाचल प्रदेश निजी नियामक आयोग के कार्यालय में बाहर जमकर नारेबाजी की और सरकार से आयोग को बंद करने की मांग उठाई.

private educational institute
निजी शिक्षण संस्थान वीनियामक आयोग कार्यालय के बाहर एबीवीपी का धरना प्रदर्शन.

शिमला: प्रदेश के दो निजी विश्वविद्यालयों में फर्जी डिग्री का मामला सामने आने के बाद अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद ने निजी शिक्षण संस्थान विनियामक आयोग के खिलाफ मोर्चा खोल दिया है. मंगलवार को विद्यार्थी परिषद के कार्यकर्ता आयोग का घेराव करने पहुंचे और इस दौरान उन्होंने तोड़फोड़ भी की.

एबीवीपी ने हिमाचल प्रदेश निजी नियामक आयोग के कार्यालय में बाहर जमकर नारेबाजी की और सरकार से आयोग को बंद करने की मांग उठाई. छात्रों ने आक्रोश में आयोग के नाम का बोर्ड तोड़ दिया और गेट पर ताला लगा दिया.

वीडियो रिपोर्ट.

पुलिस के एबीवीपी कार्यकर्ताओं को अंदर जाने से रोके जाने पर हल्की धक्का-मुक्की भी हुई है. कार्यकर्ताओं ने आयोग चैयरमैन के दफ्तर के बाहर जमकर नारेबाजी की और चैयरमैन सेक्रेटरी का घेराव भी किया. उग्र प्रदर्शन देखते हुए छात्रों को नियंत्रित करने के लिए मौके पर क्यूआरटी भी बुलाई गई.

एबीवीपी के प्रदेश मंत्री राहुल राणा ने कहा कि प्रदेश में निजी विश्वविद्यालयों में धड़ले से फर्जी डिग्रियां बेची जा रही है. इन विश्वविद्यालयों पर नजर रखने के लिए विनियामक आयोग मूकदर्शक बना हुआ है. सात महीने पहले यूजीसी से दो निजी विश्वविद्यालयों की ओर से बेची डिग्रियों को लेकर पत्र आया है, लेकिन कोई कार्रवाई नहीं की गई है. यह आयोग कार्रवाई नहीं कर रहा है और इसे बंद किया जाना चाहिए.

ये भी पढ़ें:हमीरपुर में राजकीय कॉलेज प्राध्यापक संघ की हुई बैठक, प्रदेश सरकार से की ये मांग

ABOUT THE AUTHOR

...view details