हिमाचल प्रदेश

himachal pradesh

By

Published : Feb 20, 2021, 8:41 PM IST

ETV Bharat / state

दूसरे चरण के कोरोना वैक्सीनेशन में टॉप पर हिमाचल, टारगेट पूरा करने वाले 9 राज्यों में हुआ शामिल

कोरोना से जंग में 75 प्रतिशत से अधिक फ्रंट लाइन वर्कर को वैक्सिन देने वाले 9 राज्यों व केन्द्र शासित प्रदेशों में अब हिमाचल भी शामिल हो गया है. स्वास्थ्य मंत्री डाॅ. राजीव सैजल ने कहा कि 13 फरवरी से दी जा रही दूसरे चरण में कोरोना वैक्सिन का लक्ष्य का 85 फीसदी टारगेट हासिल कर लिया गया है. स्वास्थ्य मंत्री ने आह्वान किया कि प्रत्येक व्यक्ति जिन्होंने टीकाकरण के लिए पंजीकरण करवाया है उन्हें टीकाकरण करवाने के लिए आगे आना चाहिए.

फोटो
फोटो

शिमलाः कोरोना से जंग के खिलाफ हिमाचल लगातार सफलता हासिल कर रहा है. 75 प्रतिशत से अधिक फ्रंट लाइन वर्कर को वैक्सिन देने वाले 9 राज्यों व केन्द्र शासित प्रदेशों में अब हिमाचल भी शामिल हो गया है. प्रदेश में 63,890 फ्रंट लाइन वर्कर को कोरोना वैक्सिन की पहली खुराक दी जा चुकी है.

दूसरे चरण में कोरोना वैक्सिन का 85 फीसदी पूरा

स्वास्थ्य मंत्री डाॅ. राजीव सैजल ने कहा कि 13 फरवरी से शुरू हुए दूसरे चरण में कोरोना वैक्सिनेशन का 85 फीसदी टारगेट हासिल कर लिया गया है. यह उपलब्धि देश में सबसे अधिक है. उन्होंने कहा कि अब तक 28,840 अग्रिम पंक्ति कार्यकर्ताओं को कोविड-19 की खुराक दी जा चुकी है, जो निर्धारित लक्ष्य का 56 प्रतिशत है. उन्होंने कहा कि स्वास्थ्य विभाग के बेहतर प्रबंधन और कार्यान्वयन के चलते टीके का दुरूपयोग बहुत कम हुआ है

कोरोना वैक्सिन लगाने का लोगों से किया आह्वान

स्वास्थ्य मंत्री ने आह्वान किया कि टीकाकरण के बाद इसका प्रतिकूल प्रभाव केवल मात्र 0.5 प्रतिशत है और यह टीका पूरी तरह से सुरक्षित है. प्रत्येक व्यक्ति जिन्होंने टीकाकरण के लिए पंजीकरण करवाया है उन्हें टीकाकरण के लिए आगे आना चाहिए. कोरोना के मोर्चे पर राहत की बात यह है कि शनिवार दोपहर तक एक्टिव केस की संख्या 235 रह गई है. आज दोपहर तक केवल दो मामले ही सामने आए.

ये भी पढ़ेंः-सिरमौर का फिर बजा डंका, PM किसान योजना के सफल कार्यान्वयन में देश भर में दूसरा स्थान

ये भी पढ़ेंः-होटल्स व्यवसायियों के लिए लगाया जागरूकता शिविर, फूड लाइसेंस की दी गई जानकारी

ABOUT THE AUTHOR

...view details