हिमाचल प्रदेश

himachal pradesh

ETV Bharat / state

42 दिन बाद चंडीगढ़ से वापस शिमला लौटे 606 लोग, सरकार का जताया आभार

चंडीगढ़ में फंसे छात्रों को प्रदेश वापस लाया जा रहा है. मंगलवार को 606 लोगों को परिवहन निगम की 24 बसों से शिमला लाया गया. सभी बसों को शोघी बैरियर पर सेनिटाइज किया गया. साथ ही छात्रों और लोगों के स्वास्थ्य की जांच की गई. वापस लौटे छात्र और को फूल देकर स्वागत किया गया.

By

Published : May 5, 2020, 7:25 PM IST

Updated : May 5, 2020, 8:05 PM IST

people reach Shimla
चड़ीगढ़ से शिमला पहुंचे 606 लोग.

शिमला: कोरोना को लेकर देशभर में फंसे लोगों और छात्रों को वापस लाने के लिए प्रदेश सरकार ने कवायद शुरू कर दी है. चंडीगढ़ में फंसे छात्रों को प्रदेश वापस लाया जा रहा है. मंगलवार को 606 लोगों को परिवहन निगम की 24 बसों से शिमला लाया गया. सभी बसों को शोघी बैरियर पर सेनिटाइज किया गया. साथ ही छात्रों और लोगों के स्वास्थ्य की जांच की गई. वापस लौटे छात्र और को फूल देकर स्वागत किया गया.

शिमला पहुंचने के बाद बसों को रोहड़ू, रामपुर और चौपाल की तरफ भेजा गया. शिमला शहर के लोगों को ओल्ड बस स्टैंड शिमला पर उतारा गया. सभी लोगों को होम क्वारंटाइन में रहने की हिदायत दी गई है. बाहरी राज्यों से वापस लौटे छात्र व लोग काफी खुश नजर आए. उन्होंने सरकार का आभार जताया.

वीडियो

लोगों का कहना है कि वह 42 दिन से चंडीगढ़ में फंसे हुए थे और वह वापस घर आना चाहते थे, लेकिन लॉकडाउन के चलते वह घर नहीं आ पा रहे थे. सरकार की ओर से विशेष बसें भेजी गई और अब अपने घर वापस जा रहे है. बाहरी राज्यों में फंसे होने के चलते परिजन भी काफी परेशान थे. उन्होंने कहा कि चंडीगढ़ में स्वास्थ्य की जांच के बाद शोघी में जांच हुई है और उन्हें होम क्वारंटाइन में 14 दिन रहने को कहा गया है.

बता दें कोरोना संक्रमण के चलते लॉकडाउन किया गया है, जिसके चलते बाहरी राज्यो में हजारों लोग फंस गए है. जिन्हें अब सरकार प्रदेश वापस ला रही है. अन्य राज्यों से वापस प्रदेश लौटे लोगों को होम क्वारंटाइन में रहने के सख्त निर्देश दिए गए हैं.

Last Updated : May 5, 2020, 8:05 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details