हिमाचल प्रदेश

himachal pradesh

IGMC में कोरोना से दोपहर तक 6 की मौत, 517 हुआ मरने वालों आंकड़ा

By

Published : Nov 22, 2020, 5:49 PM IST

हिमाचल प्रदेश में कोरोना से मौत का सिलसिला जारी है. रविवार को आईजीएमसी में कोरोना से फिर छह लोगों की मौत हो गई है. इनमें दो मौतें आईजीएमसी, तीन नेरचौक मेडिकल कॉलेज और एक पपरोला की महिला की सिविल अस्पताल बैजनाथ में हुई है.

Corona virus
Corona virus

शिमला: हिमाचल प्रदेश में कोरोना से मौत का सिलसिला जारी है. रविवार को कोरोना से फिर छह लोगों की मौत हो गई है. इनमें दो मौतें आईजीएमसी, तीन नेरचौक मेडिकल कॉलेज और एक पपरोला की महिला की सिविल अस्पताल बैजनाथ में हुई है.

आईजीएमसी में पहली मौत झगतान जुबबल की रहने वाली 44 वर्षीय महिला की हुई है. महिला सात नवंबर को आईजीएमसी में भर्ती करवाया गया था, लेकिन ज्यादा तबियत बिगडने के चलते आज सुबह इसकी मौत हो गई है.

दूसरी मौत आईजीएमसी में नीचार किन्नौर के रहने वाले 60 वर्षीय व्यक्ति की हुई है. इसे 21 नवंबर को आईसोलेशन वार्ड में भर्ती करवाया गया था. इसने भी दम तोड़ दिया है. तीसरी मौत बैजनाथ में पपरोला की रहने वाली 65 वर्षीय महिला की हुई है. यह महिला बीते कुछ दिनों से बीमार चल रही थी.

बीते दिन शनिवार को महिला की तबियत ज्यादा बिगड़ गई और उसे इलाज के लिए सिविल अस्पताल वैजनाथ ले जाया गया. जहां पर महिला ने दम तोड़ दिया है. महिला मौत के बाद कोरोना पॉजिटीव निकली है.

इसके अलावा चौथी मौत नेरचौक मैडिकल कॉलेज में मैहरीकाथला बिलासपुर के रहने वाले 74 वर्षीय व्यक्ति की हुई है. इसे 20 नवंबर को नेरचौक मैडिकल कॉलेज में भर्ती करवाया गया था. पांचवी मौत नेरचौक में टारना की 83 वर्षीय महिला की हुई है. वहीं, छठी मौत नेरचौक में ही बिलासपुर के बाजरी की 73 साल की महिला की की हुई है. प्रदेश में अब कोरोना से मौत का आंकड़ा 515 पहुंच गया है.

हिमाचल प्रदेश में आज कोरोना के नए 103 मामले आए है. संक्रमितों में बिलासपुर 30, किन्नौर 1 और शिमला के 72 मरीज शामिल हैं. प्रदेश में अब कोरोना संक्रमितों का आंकड़ा 33803 पहुंच गया है. प्रदेश में 6,521 मरीजों का उपचार चल रहा है और 2,6733 मरीजों ने कोरोना से जंग जीत ली है. 23 मरीज ऐसे है जोकि अपना इलाज करवाने प्रदेश से बाहर चले गए हैं.

पढ़ें:हिमाचल में कोरोना ने पकड़ी रफ्तार, डॉक्टर ने कहा: दिसंबर और जनवरी के महीने हो सकते हैं घातक

पढ़ें:हिमाचल में आज से बदलेगा मौसम का मिजाज, 25 नवंबर तक बारिश और बर्फबारी की संभावना

ABOUT THE AUTHOR

...view details