हिमाचल प्रदेश

himachal pradesh

रामपुर खनेरी अस्पताल में कोरोना संक्रमितों के लिए की 40 बेड की व्यवस्था: एसडीएम

By

Published : May 4, 2021, 12:21 PM IST

महात्मा गांधी चिकित्सा सेवा परिसर खनेरी रामपुर में कोरोना के मरीजों के बिस्तरों की संख्या 20 से बढ़ा कर 40 कर दी गयी हैं. इस अस्पताल में बिस्तरों की संख्या में बढ़ोतरी होने से कोरोना के सीरियस मरीजों को शिमला जाने से छुटकारा मिलेगा.

rampur
फोटो

शिमला:महात्मा गांधी चिकित्सा सेवा परिसर खनेरी रामपुर में कोरोना के मरीजों के बिस्तरों की संख्या में इजाफा किया गया है. अस्पताल में कोरोना मरिजों के लिए पहले 20 बैड थे जिन्हें बढ़ा कर 40 दिया है. इस अस्पताल मे बिस्तरों की संख्या में बढ़ोतरी होने से कोरोना के सीरियस मरीजों को शिमला जाने से छुटकारा मिलेगा. वहीं पर शिमला के हॉस्पिटल में भी इलाज के लिए आने बाले मरीजों की संख्या में कमी आएगी.

अस्पताल में दुसरे जिलों से भी आते हैं मरीज

खनेरी अस्पताल में रामपुर उपमंडल के ही नहीं बल्कि आसपास के किन्नौर जिला,मंडी,कुल्लू निरमंड और कुमारसैन क्षेत्र के मरीजों इलाज के लिए खनेरी हस्पताल आते पहुंचते हैं. इन दिनों रामपुर क्षेत्र में करोना के मरीजों की संख्या में बढ़ोतरी हो रही है. जिसके लिए खनेरी अस्पताल में कोरोना बेड बढ़ाना एक सराहनीय कदम है.

अस्पताल में आक्सीजन की है पूरी व्यवस्था

एसडीएम रामपुर सुरेंद्र मोहन ने बताया कि अभी इस क्षेत्र में कोरोना मरीजों की बढ़ती संख्या को देखकर खनेरी अस्पताल मे कोविड बिस्तरों की संख्या 20 से बढ़ा कर 40 कर दी गई है. उन्होंने कहा की यदि आगे और आवश्यकता पड़ती हैं तो और भी बैड बड़ा दिए जाएंगे. इसके लिए हमारे पास इंफ्रास्ट्रक्चर मौजूद है. वहीं उन्होंने बताया कि खनेरी अस्पताल में आक्सीजन की पूरी व्यवस्था कर ली गई है.

ये भी पढ़ें:-प्री परीक्षा कोचिंग केंद्र का शेड्यूल जारी, HAS कोचिंग के लिए 15 से 17 मई तक आवेदन

ABOUT THE AUTHOR

...view details