हिमाचल प्रदेश

himachal pradesh

बर्फबारी से हिमाचल में 3-NH सहित 322 सड़कें बंद, PWD को करोड़ों का नुकसान

By

Published : Jan 6, 2021, 11:06 AM IST

हिमाचल में बर्फबारी से तीन एनएच समेत कुल 322 सड़कें वाहनों की आवाजाही के लिए पूरी तर से बंद हो गई हैं. एनएच शिमला-रामपुर, ठियोग-रोहड़ू, चम्बा भरमौर और सैंज-लूहरी बर्फबारी से बंद हो गया है.

322 roads closed in Himachal
322 roads closed in Himachal

शिमला: हिमाचल में हो रही ताजा बर्फबारी से तीन एनएच समेत कुल 322 सड़कें वाहनों की आवाजाही के लिए पूरी तर से बंद हो गई हैं. एनएच शिमला-रामपुर, ठियोग-रोहड़ू, चम्बा भरमौर और सैंज-लूहरी बर्फबारी से बंद हो गया है.

शिमला रामपुर एनएच नारकंडा और कुफरी, ठियोग रोहड़ू खड़ापत्थर में बंद होने से ऊपरी शिमला का मुख्यालय से संपर्क कट गया है. चौपाल के खिड़की में भी सड़क अवरुद्ध हो गई है. इससे लोगों की आवाजाही पर असर पड़ा है.

लाहौल में सबसे अधिक सड़कें बंद

सबसे ज्यादा लाहौल स्पीति में 177, शिमला में 83 और किन्नौर में 48 सड़कें बंद हैं. एचआरटीसी के करीब 175 रूट ठप हो गए हैं. प्रदेश के ऊपरी क्षेत्रो में 110 टांसफार्मर बंद होने से बिजली भी गुल है. बर्फबारी के कारण पीडब्ल्यूडी को अब तक 44.96 करोड़ का नुक्सान हो चुका है.

कांगड़ा जोन में सबसे अधिक नुकसान

कांगड़ा जोन में सबसे ज्यादा 29.48 करोड़, शिमला जोन में 8.31 करोड़, मंडी जोन में 4.46 करोड़ और दोनों एनएच सर्किल में 2.70 करोड़ का नुक्सान बताया जा रहा है. पीडब्ल्यूडी का दावा है कि सड़कों से बर्फ हटाने के काम में जेसीबी, डोजर व टिप्पर लगे हुए हैं.

ABOUT THE AUTHOR

...view details