हिमाचल प्रदेश

himachal pradesh

ETV Bharat / state

हिमाचल में बारिश से 291 सड़कें बाधित, 17-18 अगस्त को येलो अलर्ट जारी

राजधानी शिमला सहित प्रदेश के अन्य हिस्सों में शुक्रवार को कहीं तेज तो कहीं धीमी बारिश हुई. इस दौरान प्रदेश में 291 सड़कें अवरुद्ध हुई हैं. सबसे ज्यादा मंडी जोन में 210 सड़कें बंद हुई. मौसम विभाग ने 17 और 18 अगस्त को प्रदेश में येलो अलर्ट जारी किया है.

By

Published : Aug 14, 2020, 10:26 PM IST

291 roads closed due to rain
17-18 को येलो अलर्ट जारी

शिमला: प्रदेश में अब मानसून रफ्तार पकड़ने लगा है. शुक्रवार को राजधानी शिमला सहित कई हिस्सों में जमकर बारिश हुई. राजधानी शिमला में दोपहर बाद करीब एक घंटे तक जमकर बारिश हुई. बारिश के चलते तापमान में भी कमी आई है.

वहीं, बारिश के कारण प्रदेश के विभिन्न हिस्सों में भूस्खलन होने से कई सड़कें बंद हुई हैं, जिससे वाहनों की आवाजाही प्रभावित हुई है. बारिश के कारण प्रदेश में शुक्रवार को 291 सड़के अवरुद्ध हुई हैं. सबसे ज्यादा 210 सड़के मंडी जोन में प्रभावित हुई हैं.

वीडियो.

इसके अलावा शिमला जोन में 51, कांगड़ा 18 हमीरपुर में 12 सड़कों पर आवाजाही बाधित रही. हालांकि देर शाम तक 222 सड़कें आवाजाही के लिए खोल दी गई हैं, लेकिन अन्य सड़कें अभी भी बंद पड़ी हैं. बारिश के चलते लोक निर्माण विभाग को अब तक 18724,70 लाख नुक्सान हुआ है.

मौसम विभाग ने प्रदेश में 20 अगस्त तक मौसम खराब बने रहने की संभावना जताई है. आगामी दो दिन कुछ एक स्थानों पर ही बारिश होगी, लेकिन 17 ओर 18 अगस्त को भारी बारिश को लेकर प्रदेश भर में येलो अलर्ट जारी किया गया है.

मौसम विभाग के निदेशक मनमोहन सिंह ने कहा कि प्रदेश के कई हिस्सों में बीते 24 घण्टों के दौरान बारिश हुई है. प्रदेश में आगामी दिनों में भी बारिश का दौर जारी रहेगा. इस दौरान कई हिस्सों में तेज बारिश की संभावना है और लैंडस्लाइड की घटनाएं भी हो सकती है.

बता दें कि इस बार मौसम में अभी तक सामान्य से 33 फीसदी कम बारिश हुई है कई हिस्सों में काफी कम बारिश हुई है. मौसम विभाग की ओर से आने वाले दिनों में मानसून के रफ्तार पकड़ने की संभावना जताई गई है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details