हिमाचल प्रदेश

himachal pradesh

ETV Bharat / state

रामपुरः दुर्गम क्षेत्र की फांचा पंचायत में 21 साल के युवा प्रधान बने ललित

जिला शिमला के दुर्गम क्षेत्र की फांचा पंचायत में 21 वर्ष के युवा प्रधान को चुना गया है. युवा प्रधान ललित ने बताया कि अपनी पंचायत की जनता की सेवा करने और अपनी पंचायत को विकास के शिखर में ले जाने का प्रण ले कर चुनाव में उतरा था. फांचा की जनता के वोट के कारण विजय हासिल हुई है.

By

Published : Jan 19, 2021, 8:23 PM IST

Lalit
Lalit

रामपुरः पंचायती राज चुनाव में इस बार युवा भी पीछे नहीं रहे. पंचायती राज चुनावों में युवाओं को सफलता भी हाथ लगी है. ऐसे में जिला शिमला के दुर्गम क्षेत्र की फांचा पंचायत में 21 वर्ष के युवा प्रधान को चुना गया है.

1999 को फांचा में जन्मे ललित

जनवरी 1999 को फांचा में जन्मे ललित ने ब्लॉक सहित पूरे क्षेत्र में सब से कम उम्र के प्रधान बनने का श्रेय हासिल किया है. ललित ने हाल ही में डिग्री कॉलेज रामपुर से बीकॉम की पढ़ाई पूरी की है. ललित के पिता गांव के समीप एक मिनी प्रोजेक्ट में कार्यरत हैं और माता गृहणी हैं.

पंचायत को विकास के शिखर में ले जाने का प्रण

प्रधान ललित ने बताया कि अपनी पंचायत की जनता की सेवा करने और अपनी पंचायत को विकास के शिखर में ले जाने का प्रण ले कर चुनाव में उतरा था. फांचा की जनता के वोट के कारण विजय हासिल हुई है. बीडीसी सदस्य सुभाष नेगी, उपप्रधान प्रकाश नेगी ने ललित को प्रधान निर्वाचित होने पर बधाई दी.

राजनीति में युवाओं का रुझान बढ़ा

बता दें कि यदि कोरोना काल काल नहीं होता तो युवा अपनी पढ़ाई व अन्य कार्य में व्यस्त रहते. लेकिन कोरोना के चलते घरों में रहकर युवाओं का राजनीति में रुझान बढ़ा है. जिसके चलते कईं युवाओं ने राजनीति में भाग लेकर स्थान हासिल किया हैं.

ABOUT THE AUTHOR

...view details