हिमाचल प्रदेश

himachal pradesh

ETV Bharat / state

इलेक्शन ड्यूटी में लापरवाही पड़ी महंगी, प्रदेश में 20 कर्मचारी निलंबित

हिमाचल प्रदेश में लोकसभा चुनाव में इलेक्शन ड्यूटी पर तैनात 20 कर्मचारियों को मुख्य निर्वाचन अधिकारी द्वारा निलंबित कर दिया गया है. इन कर्मचारियों में पांच पीठासीन अधिकारी और 15 कर्मचारी शामिल हैं.

By

Published : May 21, 2019, 11:07 AM IST

कॉन्सेप्ट इमेज

शिमला: 19 मई को प्रदेश में लोकसभा चुनाव के लिए मतदान संपन्न हो गया. प्रदेशभर में इस बार रिकॉर्ड तोड़ मतदान दर्ज किया गया. वहीं, वोटिंग के दौरान लापरवाही बरतने पर 20 अधिकारियों और कर्मचारियों निलंबित कर दिया गया है और इसकी रिपोर्ट इलेक्शन कमीशन ऑफ इंडिया को भेज दी गई है.

बता दें कि मतदान के दिन प्रदेश के 5 मतदान केंद्रों-सोलन में नालागढ़ के कश्मीरपुर, मंडी में हरवाहनी, सलवाहन व चौक-2 और कुल्लू में ढालपुर-3 पर मतदान कर्मचारी मॉक पोल के वोट डिलीट करना भूल गए. मतदान शुरू होने के बाद जब कर्मचारियों को इसकी जानकारी हुई तो उन्होंने बिना उच्च अधिकारियों से संपर्क किए उस समय तक पड़े सभी वोट डिलीट कर दिए, जिसके बाद मॉक पोल के साथ-साथ मतदाताओं द्वारा डाले गए असल वोट भी डिलीट हो गए.

वहीं, निरीक्षण के दौरान उच्च अधिकारियों के सामने जब ये बात आई तो मुख्य निर्वाचन अधिकारी ने सभी कर्मचारियों को निलंबित कर दिया और ईवीएम और वीवीपैट को सील कर दिया. निलंबित किए गए कर्मचारियों में पांच पीठासीन अधिकारी और 15 कर्मचारी शामिल हैं.

ABOUT THE AUTHOR

...view details