हिमाचल प्रदेश

himachal pradesh

शिमला में 400 लोगों को लगाई जानी थी कोरोना वैक्सीन, विभाग की लापरवाही से केवल 195 का हुआ टीकाकरण

By

Published : Jan 16, 2021, 8:27 PM IST

शिमला में शनिवार को पहले दिन कुल 195 लोगों को कोरोना वैक्सीन लगी. इनमें आईजीएमसी में सबसे ज्यादा 111 लोगों ने कोरोना वैक्सीन लगवाई, जबकि दीन दयाल उपाध्याय अस्पताल शिमला में मात्र 34 लोगों को ही कोरोना वैक्सीन लगाई गई. रामपुर के खनेरी अस्पताल में 50 लोगों ने कोरोना वैकसीन लगवाई. कुल 400 लोगों को कोरोना वैक्सी लगाने के लिए बुलाया गया था, लेकिन समन्वय की कमी के कारण स्वास्थ्य विभाग भेजे गए मैसेज और स्वास्थ्य विभाग की सूची में शामिल लोग मैच नहीं हो पाए.

Corona vaccine in Shimla, शिमला में कोरोना टीकाकरण
फोटो.

शिमला: जिला शिमला में शनिवार को पहले दिन कुल 195 लोगों को कोरोना वैक्सीन लगी. इनमें आईजीएमसी में सबसे ज्यादा 111 लोगों ने कोरोना वैक्सीन लगवाई, जबकि दीन दयाल उपाध्याय अस्पताल शिमला में मात्र 34 लोगों को ही कोरोना वैक्सीन लगाई गई.

रामपुर के खनेरी अस्पताल में 50 लोगों ने कोरोना वैकसीन लगवाई. कुल 400 लोगों को कोरोना वैक्सी लगाने के लिए बुलाया गया था, लेकिन समन्वय की कमी के कारण स्वास्थ्य विभाग भेजे गए मैसेज और स्वास्थ्य विभाग की सूची में शामिल लोग मैच नहीं हो पाए.

फोटो.

बिना वैक्सीन लगाए ही घर वापिस लौटना पड़ा

इस कारण लोगों को बिना वैक्सीन लगाए ही घर वापिस लौटना पड़ा. इस कारण जिला में निर्धारित लक्ष्य भी स्वास्थ्य विभाग पूरा नहीं कर सका. कोरोना वैक्सीन लगाने के लिए पहला दिन था.

लिस्ट में गड़बड़ी

लिस्ट में गड़बड़ी होने के कारण सभी को कोरोना वैक्सीन नहीं लग पाई. जिन लोगों को शनिवार को वैक्सीन नहीं लगी उन लोगों को अगले सैशन में वैक्सीन लगाई जाएगी. गौरतलब है की स्वास्थ्य विभाग का दावा था कि जिले में 400 स्वास्थ्य कर्मी को कोरोना का टीका लगेगा. जिसके लिए प्रबंध किए गए थे, लेकिन दावों की पोल पहले ही खुल गई.

ABOUT THE AUTHOR

...view details