हिमाचल प्रदेश

himachal pradesh

ETV Bharat / state

हिमाचल में भारी बारिश से अब तक 138 करोड़ का नुकसान, 22 लोगों की गई जान

हिमाचल प्रदेश में भारी बरसात की वजह से अभी तक 138 करोड़ रुपये का नुकसान हो चुका है. ईन हादसों में अभी तक 22 लोगों की जान गई है जिसमें 14 लोगों कुमारहट्टी हादसे में अपनी जान गवाई थी. मौसम विभाग ने ऊना, कांगड़ा, बिलासपुर, कुल्लू व मंडी जिलों में कुछ स्थानों पर 4 अगस्त तक भारी बारिश का अलर्ट जारी किया है.

By

Published : Aug 1, 2019, 10:23 AM IST

हिमाचल में भारी बारिश से अब तक 138 करोड़ का नुकसान

शिमलाः हिमाचल में बारिश के कारण आम जनजीवन अस्त व्यस्त हो गया है. भारी बरसात की वजह से अभी तक 138 करोड़ रुपये का नुकसान हो चुका है. वहीं, कुल 22 लोग इस दौरान अपनी जान गवां चुके हैं. जिसमें से 14 लोगों ने कुमारहट्टी हादसे में अपनी जान गवाई थी.

इसके अलावा बारिश के कारण प्रदेश भर में 200 से अधिक सड़कें बंद हैं. हालांकि लोक निर्माण विभाग इन सड़कों की बहाली में जुटा हुआ है.
मौसम विभाग ने ऊना, कांगड़ा, बिलासपुर, कुल्लू व मंडी जिलों में कुछ स्थानों पर 4 अगस्त तक भारी बारिश का अलर्ट जारी किया है.

ये भी पढ़ें- प्रलोभन देकर धर्म परिवर्तन करवाने का आरोप, मंडी पुलिस के पास पहुंची शिकायत

मौसम विभाग ने ऊना, कांगड़ा, बिलासपुर, कुल्लू व मंडी जिलों में कुछ स्थानों पर 5 अगस्त तक भारी बारिश का अलर्ट जारी किया है. हिमाचल में 24 घंटे में सबसे अधिक बारिश मंडी के सुंदरनगर में 84.4 एमएम हुई है. इसके अलावा, नाहन और धर्मशाला में 63 एमएम बारिश रिकॉर्ड की गई है.

बुधवार को मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर ने जानकारी देते हुए बताया कि बरसात सीजन से अब 138 करोड़ रुपये का नुकसान हुआ है. सीएम ठाकुर ने कहा कि सभी जिला प्रमुखों को सतर्क रहने को कहा है. खासकर पर्यटक स्थल को लेकर सचेत रहने के निर्देश दिए गए हैं.

ये भी पढ़ें:साधुपुल में लग रहा सैलानियों का जमावड़ा, रोजाना आ रहे हजारों की तादाद में पर्यटक

ABOUT THE AUTHOR

...view details