हिमाचल प्रदेश

himachal pradesh

ETV Bharat / state

रसोई गैस और पेट्रोल-डीजल की बढ़ती कीमतों पर युकां उग्र, राष्ट्रपति को भेजा ज्ञापन

पेट्रोल, डीजल और रसोई गैस सिलेंडर की कीमतों में इजाफा होने से युवा कांग्रेस उग्र हो गई है. करसोग युवा कांग्रेस के अध्यक्ष रमेश कुमार ने बताया कि रसोई गैस सहित डीजल और पेट्रोल की लगातार बढ़ रही कीमतों के विरोध में एसडीएम के माध्यम से राष्ट्रपति को ज्ञापन भेजा गया है. उन्होंने कहा कि आने वाले समय मे अगर केंद्र और राज्य सरकार अब भी संज्ञान नहीं लेगी तो युवा कांग्रेस देश भर में उग्र आंदोलन करेगी.

By

Published : Feb 17, 2021, 3:52 PM IST

SDM karsog
SDM karsog

करसोग/मंडी:रसोई गैस सिलेंडर, डीजल और पेट्रोल की बढ़ रही कीमतों पर युवा कांग्रेस उग्र हो गई है. इनकी कीमतों के बढ़ने के विरोध में करसोग युवा कांग्रेस ने बुधवार को एसडीएम के माध्यम से राष्ट्रपति को एक ज्ञापन भेजा. जिसमें आम आदमी को राहत देने के लिए इन कीमतों को कम करने की मांग की गई है. युकां ने कहा कि इसके बाद भी अगर कीमतें नहीं घटती है, तो युवा कांग्रेस देश सहित प्रदेश भर में उग्र आंदोलन करेगी.

आम आदमी की पहुंच से बाहर हुआ गैस सिलेंडर

ज्ञापन के माध्यम से कहा गया है कि रसोई गैस सिलेंडर के दामों में वृद्धि से गरीब जनता पर इसका सीधा असर पड़ा है. घरेलू गैस सिलेंडर की लगातार बढ़ रही कीमतों से आम लोगों की रसोई का बजट बिगड़ गया है. स्थिति यह है कि महंगाई के कारण गरीब परिवारों को सिलेंडर रिफिल करना मुश्किल हो गया है.

वीडियो.

पेट्रोल और डीजल की बढ़ी कीमतों से बिगड़ा बजट

इसी तरह से अंतरराष्ट्रीय बाजार में कच्चे तेल का रेट गिरने के बाद भी हर दिन पेट्रोल और डीजल कीमतें बढ़ रही है. खासकर डीजल की कीमतें बढ़ने से बसों में सफर करना महंगा हो गया है. डीजल के भाव में वृद्धि से सामान की ढुलाई भी महंगी हो गई है. जिससे खाद्य वस्तुओं सहित निर्माण सामग्री की कीमतें भी बढ़ गई है.

किसानों और बागवान परेशान

यही नहीं ढुलाई की दरें बढ़ने से किसानों और बागवानों को भी अपने उत्पाद मंडियों तक ले जाने के लिए अपनी जेब ढीली करनी पड़ रही है. ऐसे में रसोई गैस सहित पेट्रोल और डीजल की बेकाबू होती कीमतों से हर वर्ग पर महंगाई की मार पड़ी है. खासकर गरीबों का तो जीना ही मुश्किल हो गया है.

युवा कांग्रेस ने राष्ट्रपति को भेजा ज्ञापन

करसोग युवा कांग्रेस के अध्यक्ष रमेश कुमार ने बताया कि रसोई गैस सहित डीजल और पेट्रोल की लगातार बढ़ रही कीमतों के विरोध में एसडीएम के माध्यम से राष्ट्रपति को ज्ञापन भेजा गया है. उन्होंने कहा कि आने वाले समय मे अगर केंद्र और राज्य सरकार अब भी संज्ञान नहीं लेगी तो युवा कांग्रेस देश भर में उग्र आंदोलन करेगी.

पढ़ें:हिमाचल के कॉलेजों में ग्रेजुएट ऐड ऑन कोर्सेज हो रहे शुरू, स्टूडेंट्स को 5 सेक्टरों में दिया जाएगा प्रशिक्षण

ABOUT THE AUTHOR

...view details