हिमाचल प्रदेश

himachal pradesh

ETV Bharat / state

मंडी में कुश्ती प्रतियोगिता का आयोजन, अलग-अलग राज्यों के 1 हजार पहलवान भरेंगे दम

हिमाचल प्रदेश में पहली बार कुश्ती की राष्ट्रीय प्रतियोगिता का आयोजन छोटी काशी के नाम से मशहूर मंडी में चालू हो गया.प्रतियोगिता तीन दिनों तक चलेगी.

By

Published : Mar 4, 2020, 2:34 PM IST

wrestling competition organized in mandi
राष्ट्रीय कुश्ती प्रतियोगिता

मंडी:छोटी काशी मंडी में राष्ट्रीय कुश्ती प्रतियोगिता आज से शुरू हो गई है. लड़कों की 39वीं तथा लड़कियों की 22वीं जूनियर राष्ट्रीय प्रतियोगिता का आयोजन किया जा रहा है. तीन दिवसीय इस प्रतियोगिता का समापन 6 मार्च को होगा.

बता दें कि यह पहला मौका है जब हिमाचल प्रदेश में कुश्ती की राष्ट्रीय प्रतियोगिता का आयोजन किया जा रहा है. प्रतियोगिता में देश के सभी राज्यों से आए 30-30 पहलवान भाग ले रहे हैं. कुल मिलाकर एक हजार पहलवान इस प्रतियोगिता में अपना दमखम दिखाने मंडी पहुंच गए हैं.

प्रतियोगिता के पहले दिन पुरूषों के ग्रीको रोमन के मुकाबले करवाए जा रहे हैं, जबकि 5 मार्च को लड़कियों की कुश्तियां और 6 मार्च को फ्री-स्टाइल के मुकाबले होंगे. इन प्रतियोगिताओं से चयनित होने वाले प्रतिभागियों को एशियन और ओलंपिक गेम्स में भाग लेने का मौका दिया जाएगा. हिमाचल प्रदेश कुश्ती संघ के अध्यक्ष चंद्रमोहन शर्मा ने बताया कि तीन दिवसीय कुश्ती प्रतियोगिता का आज से आगाज हो गया है.

वहीं, प्रतियोगिता में भाग लेने आए पहलवानों में भारी उत्साह देखने को मिल रहा है. प्रतिभागी अपना पूरा दमखम दिखाकर अखाड़े में दांव पेंच आजमा रहे हैं. देश भर से आए प्रतिभागियों को हिमाचल प्रदेश की खूबसूरती को भी निहारने का मौका मिल रहा है.

वीडियो

ABOUT THE AUTHOR

...view details