हिमाचल प्रदेश

himachal pradesh

ETV Bharat / state

रक्षा बंधन के लिए सजे बाजार, डिफेंस वूमेन वेलफेयर एसोसिएशन ने सरहद में तैनात जवानों को भेजी राखियां

रक्षा बंधन के त्यौहार पर मंडी के बाजारों में इन दिनों धूम छाई है. हिमाचल डिफेंस वूमेन वेलफेयर एसोसिएशन ने सरहद पर देश की रक्षा कर रहे जवानों के लिए खुद से राखियां बनाकर भेजी है. रक्षा बंधन का आने से कारीगारों के कारोबार में भी तेजी आंकी जा रही है.

By

Published : Aug 12, 2019, 6:22 PM IST

रक्षा बंधन के लिए महिलाएं खरीददारी करती हुई

मंडी: रक्षा बंधन के लिए छोटी काशी के बाजार सज गए हैं. वहीं, हिमाचल डिफेंस वूमेन वेलफेयर एसोसिएशन ने सरहद पर देश की रक्षा कर रहे जवानों के लिए खुद से राखियां बनाकर भेजी है. सरहद पर देश की रक्षा कर रहे जवान इस त्यौहार के लिए अपनी बहनों के पास नहीं जा पाते हैं. ऐसे में एसोसिएशन की महिलाओं ने ए‍कत्रित होकर विशेष तौर पर तीन हजार तिरंगा राखियां तैयार की और सरहद में तैनात जवानों को भिजवाई है.

रक्षा बंधन के लिए मंडी में सजे बाजार
बाजार में इन दिनों रक्षा बंधन के त्योहार की धूम है. बाजार में बहनें इन दिनों भाइयों के लिए रेशम की डोर खरीदने के लिए खूब खरीददारी कर रही हैं. भाई व बहन के इस त्‍योहार पर दुकानों में बच्‍चों के लिए डोरेमॉन, स्‍पाइडरमैन और छोटी भीम जैसी आकर्षक कार्टून वाली राखियां उपलब्‍ध हैं. इस त्यौहार के आने से कारोबार में भी तेजी आंकी जा रही है. रक्षा बंधन के लिए मंडी में विशेष तौर से सेरी मंच पर दुकानें सजाई गई हैं.
वीडियो

ये भी पढ़ें: उत्तराखंड के चमोली में बादल फटने से भारी तबाही, कई लोग मलबे में दबे

हिमाचल डिफेंस वूमेन वेलफेयर एसोसिएशनकी प्रदेशाध्‍यक्ष आशा ठाकुर ने बताया‍ कि सरहदों पर देश की रक्षा कर रहे भारतीय सेना के जवानों के लिए विशेष तौर पर राखियां बनाई गई हैं. जिन्‍हें आर्मी के माध्‍यम से ही भिजवाया गया है. उन्होंने कहा कि गत वर्ष उन्होंने एलओसी में जाकर फौजी भाइयों को राखी बांधी थी, लेकिन इस बार स्थिति ठीक न होने के कारण उन्हें एलओसी जाने की परमिशन नहीं मिल पाई है.

आशा ठाकुर ने कहा कि देश की रक्षा करने वाले जवानों के लिए एसोसिएशन की बहनें हमेशा तत्‍पर रहती हैं और हर बार रक्षा बंधन पर उन्हें राखियां भिजवाती हैं ताकि उनकी कलाइयाँ सूनी न रहे. वहीं, दुकानदार एसआर राजू ने बताया कि इस बार रक्षा बंधन व स्वतंत्रता दिवस एक ही दिन आ रहे है जोकि ऐतिहासिक होगा.

ABOUT THE AUTHOR

...view details