हिमाचल प्रदेश

himachal pradesh

By

Published : Apr 9, 2021, 7:47 PM IST

ETV Bharat / state

8 महीने से नाले का दूषित पानी पी रहे लहोटवासी, समस्या का समाधान ना होने पर विभाग को दी चेतावनी

उपमंडल करसोग के तहत आने वाले लहोटवासी नाले का दूषित पानी ग्रामीण पीने को मजबूर है. ग्रामीणों ने इस बारे में पहले ही जल शक्ति विभाग को लिखित तौर पर सूचित कर दिया था, लेकिन अभी तक लहोट गांव तक पानी की समस्या का हल नहीं हो पाया है. इस बारे कनिष्ठ अभियंता दीप कुमार गुप्ता ने बताया कि लहोट गांव तक पेयजल लाइन बिछाने के कार्य को जल्द पूरा किया जाएगा.

water problam in karsog
फोटो.

करसोग/मंडी: प्रदेश सरकार के हर घर नल व जल के दावे के बीच जल शक्ति विभाग की लापरवाही से ग्रामीणों को भारी दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है. उपमंडल करसोग के तहत आने वाले लहोटवासी नाले का दूषित पानी पीने को मजबूर हैं. इस संबंधी स्थानीय महिलाओं ने जल शक्ति विभाग सब डिवीजन चुराग के एसडीओ को शिकायत की थी. ग्रामीणों की समस्या को सुनने के लिए शुक्रवार को कनिष्ठ अभियंता को मौके पर भेजा गया. इस दौरान महिलाओं ने कनिष्ठ अभियंता के सामने अपनी समस्या रखी.

ग्रामीण मुख्यमंत्री सेवा संकल्प हेल्पलाइन पर की शिकायत

स्थानीय निवासी सुलोचना भारद्वाज ने कहा कि ने बताया कि लहोट गांव के लिए करीब 40 साल पहले पांडली नाला सोर्स से पेयजल लाइन बिछाई गई थी. ये सोर्स 8 महीने पहले पूरी तरह से सूख गया है. ग्रामीणों ने इस बारे में पहले ही जल शक्ति विभाग को लिखित तौर पर सूचित कर दिया था. यही नहीं पानी की समस्या को लेकर ग्रामीण मुख्यमंत्री सेवा संकल्प हेल्पलाइन के 1100 नंबर पर भी 10 से अधिक बार अपनी शिकायत दर्ज करवा चुके हैं, लेकिन अभी तक लहोट गांव तक पेयजल लाइन नहीं पहुंची है.

वीडियो.

अब गर्मियों के सीजन को देखते हुए ग्रामीणों की चिंता और बढ़ गई है. ऐसे में महिलाओं ने स्थिति का जायजा लेने पहुंचे कनिष्ठ अभियंता को लहोट गांव के लिए बिछाई जा रही पेयजल लाइन का कार्य 20 अप्रैल तक पूरा करने का अल्टीमेटम दिया है. इस अवधि में अगर लाइन बिछाने का कार्य पूरा नहीं होता है तो क्षेत्र की सभी महिलाएं सब डिवीजन चुराग कार्यालय के समक्ष धरना प्रदर्शन करेंगी.

पेयजल लाइन बिछाने के कार्य को जल्द किया जाएगा पूरा

कनिष्ठ अभियंता दीप कुमार गुप्ता ने बताया कि लहोट गांव तक पेयजल लाइन बिछाने के कार्य को जल्द पूरा किया जाएगा. इस बारे में तुरन्त प्रभाव से कार्रवाई अमल में लाई जा रही है, ताकि ग्रामीणों को पेयजल समस्या से राहत मिल सके.

ये भी पढ़ें:नगर निगम चुनाव में जनता ने बीजेपी को नकारा, 2022 में कांग्रेस बनाएगी सरकार: राठौर

ABOUT THE AUTHOR

...view details