हिमाचल प्रदेश

himachal pradesh

ETV Bharat / state

बीजेपी प्रदेश अध्यक्ष के विवादित बयान पर बोले वीरभद्र, सभी दलों में सबसे गैरजिम्मेदार प्रधान हैं सत्ती

भाजपा के अध्यक्ष सतपाल सिंह सत्ती को चुनाव विभाग की ओर से ये तीसरा नोटिस जारी किया गया है. सत्ती को अपने विवादित बोल के लिए इससे पहले दो बार चुनाव विभाग ने नोटिस थमाया था.

By

Published : Apr 25, 2019, 3:56 PM IST

वीरभद्र सिंह

मंडीः बुधवार को मंडी में रामस्वरूप शर्मा नामांकन के मौके पर बीजेपी प्रदेश अध्यक्ष सतपाल सिंह सत्ती ने एक और विवादित बयान दिया जिसके बाद वो विपक्ष के निशाने पर हैं. वहीं, चुनाव विभाग ने उन्हें इस मामले में नोटिस जारी कर जवाब तलब किया है.

भाजपा के अध्यक्ष सतपाल सिंह सत्ती को चुनाव विभाग की ओर से ये तीसरा नोटिस जारी किया गया है. सत्ती को अपने विवादित बोल के लिए इससे पहले दो बार चुनाव विभाग ने नोटिस थमाया था. अब तीसरी बार नोटिस मिला है. इसके अलावा, आयोग ने उनके प्रचार पर 48 घंटे का बैन भी लगाया था.

वहीं, बीजेपी प्रदेश अध्यक्ष की बयानबाजी के बाद गुरुवार को आश्रय के नामांकन के मौके पर मंडी पहुंचे कांग्रेस नेताओं ने उनपर जमकर हमला बोला. मीडिया से बातचीत करते हुए पूर्व सीएम वीरभद्र सिंह ने कहा कि वह सत्ती के किसी बयान पर टिप्पणी नहीं करना चाहते, क्योंकि सत्ती सभी राजनैतिक दलों में सबसे गैरजिम्मेदार प्रधान हैं.

सतपाल सिंह सत्ती के बयान पर कांग्रेस नेता.

पढ़ेंः पिता की गैरमौजूदगी में आश्रय शर्मा ने भरा नामांकन, कांग्रेस के तमाम दिग्गज रहे मौजूद

वहीं कांग्रेस प्रदेश प्रभारी रजनी पाटिल ने कहा कि भाजपा नेता अपनी हार को सामने देखकर अभी से बौखला गए हैं और अपना मानसिक संतुलन खो चुके हैं. इस कारण नेता अनाप-शनाप बयानबाजी कर रहे हैं. वहीं पार्टी के प्रदेशाध्यक्ष कुलदीप सिंह राठौर ने कहा कि सत्ती प्रदेश के पहले ऐसे नेता हैं जिन्हें उनकी भाषा के कारण चुनाव आयोग ने 48घंटों के लिए प्रतिबंधित कर दिया, लेकिन फिर भी सत्ती अपनी हरकतों से बाज नहीं आ रहे हैं.

बता दें कि बुधवार को मंडी में भाजपा की विजय संकल्प रैली में सत्ती ने कहा था कि जो भी बीजेपी नेताओं की तरफ उंगली उठाएगा, उसकी बाजू काट दी जाएगी. उन्होंने कहा कि वह जब भी पंजाबी में बोलते हैं तो विरोधियों के पेट में मरोड़ शुरू हो जाता है. सत्ती ने कहा कि पंजाबी में बातें ही वैसी होती हैं. उन्होंने आचार संहिता का जिक्र करते हुए कहा कि अगर आचार संहिता नहीं लगी होती तो वह आज इसी मंच से हिसाब-किताब पूरा कर देते.

ये भी पढ़ेंः भाजपा प्रदेशाध्यक्ष पर फिर गिरी चुनाव विभाग की गाज, बाजू काटने वाले बयान पर जवाब तलब

ABOUT THE AUTHOR

...view details