हिमाचल प्रदेश

himachal pradesh

विक्रमादित्य सिंह ने किया बाढ़ प्रभावित क्षेत्रों का दौरा, बोले- 12 घंटे में बहाल हो जाएंगी 700 सड़कें

By

Published : Jul 12, 2023, 5:13 PM IST

Updated : Jul 12, 2023, 6:31 PM IST

लोक निर्माण मंत्री विक्रमादित्य सिंह ने मंडी में बाढ़ प्रभावित क्षेत्रों का दौरा किया. इस दौरान उन्होंने बाढ़ पीड़ितों का हाल जाना. इस मौके पर उन्होंने कहा अगर मौसम साफ रहा तो अगले 12 घंटे में 700 सड़कें बहाल हो जाएंगी. (Vikramaditya Singh visited flood affected areas) (flood affected areas in Mandi )

Etv Bharat
विक्रमादित्य सिंह ने किया बाढ़ प्रभावित क्षेत्रों का दौरा

विक्रमादित्य सिंह ने किया बाढ़ प्रभावित क्षेत्रों का दौरा

मंडी: हिमाचल में आई आपदा के बाद से प्रदेश की सैंड़कों सड़कें बंद पड़ी है. जिसको लेकर लोक निर्माण विभाग मंत्री विक्रमादित्य सिंह ने आज मंडी में विभिन्न बाढ़ प्रभावित क्षेत्रों का दौरा कर हालात की समीक्षा की. इस दौरान सांसद और प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष प्रतिभा सिंह भी उनके साथ रहीं. इस दौरान मंत्री ने मीडिया से अनौपचारिक बातचीत में कहा बारिश और बाढ़ के कारण बंद सड़कों की बहाली का काम युद्धस्तर पर किया जा रहा है. प्रदेश में मौसम साफ रहने पर अगले 12 घंटे में 700 सड़कें बहाल कर ली जाएंगी.

उन्होंने बताया बारिश और बाढ़ से प्रदेश में 1100 सड़कें बाधित हुई हैं. अन्य सड़कों को भी खोलने का कार्य तेज गति से किया जा रहा है. लोक निर्माण विभाग के सभी अधिकारी, कर्मचारी पूरी मशीनरी के साथ फील्ड में डटे हैं. लोक निर्माण विभाग मंत्री ने कहा कि प्रदेश सरकार मुख्यमंत्री सुखविंदर सिंह सुक्खू के नेतृत्व में आपदा की घड़ी में दिनरात लोगों को राहत पहुंचाने में जुटी है. मुख्यमंत्री ने लोक निर्माण विभाग को 80 करोड़ रुपये का अतिरिक्त बजट जारी किया है, ताकि फौरी तौर पर रिस्टोरेशन कार्यों को गति दी जा सके.

उन्होंने कहा कि प्रदेश में आई आपदा से लोक निर्माण विभाग को करीब 13 सौ करोड़ रुपये के नुकसान का अनुमान है. मंत्री ने बताया कि उन्होंने एनएचएआई के अधिकारियों की बैठक लेकर उनसे नेशनल हाईवे सुचारू करने को कहा है. इसे लेकर केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी से भी बात की है, जिसपर उन्होंने हर संभव सहायता का भरोसा दिया है.

वहीं, सांसद प्रतिभा सिंह ने कहा कि प्रदेश सरकार पूरी तत्परता के साथ लोगों को राहत प्रदान करने में जुटी है. सारी सरकार मजबूती से बाढ़ प्रभावितों के साथ खड़ी है. उन्होंने पीड़ितों को हर संभव मदद का आश्वासन दिया. प्रतिभा सिंह ने कहा प्रधानमंत्री ने भी बाढ़ से हुए नुकसान की जानकारी मांगी है, उन्हें इससे अवगत कराया जाएगा, ताकि हिमाचल को पर्याप्त मदद मिल सके. उन्होंने केंद्र सरकार से प्रदेश को तुरंत राहत पैकेज जारी करने की मांग के साथ हिमाचल में आई आपदा को राष्ट्रीय आपदा घोषित करने का आग्रह किया.

इस दौरान लोक निर्माण विभाग मंत्री और सांसद मंडी के ब्यास सदन और गुरुद्वारे में बनाए राहत शिविरों में रह रहे लोगों से भी मिले और उनका दुख दर्द जाना. उन्होंने बाढ़ पीड़ितों को सरकार की ओर से हर संभव सहायता का भरोसा दिलाया और प्रशासन को सभी का हर तरह से ख्याल रखने के निर्देश दिए. इस दौरान कांग्रेस के वरिष्ठ नेता एवं पूर्व मंत्री कौल सिंह ठाकुर, पूर्व सीपीएस सोहन लाल ठाकुर सहित अन्य भी मौजूद रहे.
ये भी पढ़ें:हिमाचल प्रदेश के कुल्लू-मनाली-कसोल से 30 हजार पर्यटक सुरक्षित घरों के लिए रवाना, शाम तक निकाले जाएंगे 80% सैलानी: मुख्यमंत्री सुखविंदर सिंह सुक्खू

Last Updated : Jul 12, 2023, 6:31 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details