हिमाचल प्रदेश

himachal pradesh

VHP ने फूंका शी जिनपिंग का पुतला, सामाजिक संस्थानों के साथ जलाया चीनी सामान

By

Published : Jul 4, 2020, 8:15 PM IST

भारत चीन विवाद के बीच मंडी के चौहाटा बाजार में विश्व हिंदू परिषद व अन्य सामाजिक संस्थाओं ने विरोधस्वरूप शनिवार को चीन के राष्ट्रपति का पुतला फूंका. इस दौरान विश्व हिंदू परिषद के जिला अध्यक्ष हरमीत सिंह बिट्टू ने कहा कि भारतीय सेना ने गलवान में चीन को मुंह तोड़ जवाब दिया है. उन्होंने कहा कि आज राष्ट्र के साथ खड़े होने के लिए सभी को अपनी भागीदारी सुनिश्चित करनी होगी.

protest against China
protest against China

मंडी: भारत चीन विवाद के बीच मंडी के चौहाटा बाजार में विश्व हिंदू परिषद व अन्य सामाजिक संस्थाओं ने विरोधस्वरूप शनिवार को चीन के राष्ट्रपति का पुतला फूंका. इसके साथ ही विरोध जताते हुए चीनी सामान भी जलाया.

इस दौरान कार्यकर्ताओं ने चीन के खिलाफ जोरदार नारेबाजी की और प्रदर्शन भी किया. विश्व हिंदू परिषद व अन्य सामाजिक संस्थाओं के कार्यकर्ताओं ने बाद में गलवान घाटी में शहीद हुए भारतीय सैनिकों को श्रद्धांजलि दी.

वीडियो.

इस दौरान विश्व हिंदू परिषद के जिला अध्यक्ष हरमीत सिंह बिट्टू ने कहा कि भारतीय सेना ने गलवान में चीन को मुंह तोड़ जवाब दिया है. उन्होंने कहा कि आज राष्ट्र के साथ खड़े होने के लिए सभी को अपनी भागीदारी सुनिश्चित करनी होगी.

इसके लिए सभी को चीन निर्मित सामान का बहिष्कार करना होगा और स्वदेशी सामान अपनाना होगा. उन्होंने कहा कि वर्तमान में जो भी चीन निर्मित सामान है, उसका उपयोग कर लें और भविष्य में केवल स्वदेशी ही अपनाएं.

हरमीत सिंह ने कहा कि इस तरह के कदम उठाकर देश की जीडीपी में भी वृद्धि होगी और इसका सीधा लाभ देश को मिलेगा. उन्होंने कहा कि राष्ट्र स्तर पर पीएम नरेंद्र मोदी चीन के खिलाफ सख्त कदम उठा रहे हैं और इन फैसलों पर सहयोग के लिए हमें भी अपने स्तर पर चीनी सामान का बहिष्कार करना चाहिए.

ABOUT THE AUTHOR

...view details