हिमाचल प्रदेश

himachal pradesh

सब्जियों के बढ़े दाम से ‌बिगड़े अ‌ार्थिक हालात, लोगों की बढ़ी परेशानी

By

Published : Oct 25, 2020, 4:15 PM IST

सरकाघाट में इन दिनों लोग हरी सब्जियों के दामों में बहुत बढ़ गए हैं. बरसात में सब्जियों की बंपर फसल होने के बाद अब सब्जियों के दाम इतने अधिक हो जाना सभी के लिए चिंता बन गया है. इन दिनों सरकाघाट बाजार में आलू 50-60, प्याज 70-80, गोभी 60 से 80 के दाम पर बिक रही है. ऐसे में लोग इतनी महंगी सब्जियों को खरीदने में असमर्थ हो रहे हैं.

सब्जियों के दाम
सब्जियों के दाम

मंडी:सरकाघाट मुख्यालय सहित क्षेत्र के सभी छोटे बड़े कस्बों में इन दिनों लोग हरी सब्जियों के दामों में आए भारी उछाल से हैरान हैं. यह आम आदमी की पहुंच से दूर हो गई हैं. बहुत जरूरी सब्जियों जिनमें प्याज और आलू शामिल है, उनके दाम इतने अधिक हो जाने से आम आदमी हैरान है. बरसात में सब्जियों की बंपर फसल होने के बाद अब सब्जियों के दाम इतने अधिक हो जाना सभी के लिए चिंता बन गया है.

इन दिनों सरकाघाट बाजार में आलू 50-60, प्याज 70-80, गोभी 60 से 80 के दाम पर बिक रही है. ऐसे में लोग इतनी महंगी सब्जियों को खरीदने में असमर्थ हो रहे हैं. आलू जोकि सभी घरों में थोक से रहता था, अब लोग एक किलो की बजाए आधा किलो लेने को मजबूर हो गए हैं.

क्षेत्र के लोगों राष्ट्रीय किसान संगठन बलद्वाड़ा के अध्यक्ष प्रकाश शर्मा, महामंत्री नंदलाल ठाकुर, समेत कई लोगों ने प्रशासन से गुहार लगाई है कि हर सब्जी की दुकान पर रेट लिस्ट लगवाना सु‌निश्चत करवाया जाए, ताकि दुकानदार यूं ही लोगों से मनमाने दाम वसूल न करें.

इसके साथ ही उन्होंने प्रदेश सरकार से भी गुहार लगाई कि जरूरी वस्तुओं के दामों में अंकुश लगाया जाए, ताकि गरीब जनता के हालत और खराब न हों. बता दें कि कोरोना के चलते देश और प्रदेश की जनता आर्थिक हालत से जूझ रही है ऐसे सब्जियों के दामों में आया यह उछाल जनता की आर्थिक स्थित और खराब कर रहा है.

ये भी पढ़ें- नाचन जन कल्याण सेवा समिति ने गरीब परिवार की बेटी को भेंट किया जरूरत का सामान

ABOUT THE AUTHOR

...view details