हिमाचल प्रदेश

himachal pradesh

ETV Bharat / state

कनाडा से वोट डालने मंडी पहुंचे वैभव और ईशा, लोकतंत्र के महापर्व में निभाई अपनी भागीदारी

वैभव कनाडा में बैंकिंग सेक्टर में जॉब करता है, जबकि उनकी पत्नी ईशा आनन्द कंस्ट्रक्शन कंपनी में. इन दोनों ने 26 मई को मंडी आना था, लेकिन जब इन्हें मतदान के बारे में पता चला तो इन्होंने अपनी टिकट कैंसल करवाकर 18 मई की बुकिंग करवाई. 19 मई को दोपहर बाद दोनों मंडी पहुंचे और अपने मताधिकार का इस्तेमाल किया.

By

Published : May 19, 2019, 8:27 PM IST

कनाडा से वोट डालने मंडी पहुंचे वैभव और ईशा

मंडी: लोकतंत्र के महापर्व में हर कोई अपनी भागीदारी निभाता हुआ नजर आया, लेकिन इन सबसे हटकर एक दम्पति ऐसा भी था जो मतदान करने के लिए विदेश से अपने घर पहुंचा और मताधिकार का इस्तेमाल किया.

बात हो रही है मंडी शहर के रामनगर वार्ड निवासी वैभव आनंद और ईशा आनंद की. वैभव कनाडा में बैंकिंग सेक्टर में जॉब करता है, जबकि उनकी पत्नी ईशा आनन्द कंस्ट्रक्शन कंपनी में. इन दोनों ने 26 मई को मंडी आना था, लेकिन जब इन्हें मतदान के बारे में पता चला तो इन्होंने अपनी टिकट कैंसल करवाकर 18 मई की बुकिंग करवाई. 19 मई को दोपहर बाद दोनों मंडी पहुंचे और बिना समय गंवाए अपने मताधिकार का इस्तेमाल किया.

कनाडा से वोट डालने मंडी पहुंचे वैभव और ईशा

वैभव और ईशा ने बताया कि सिर्फ मतदान करने के लिए वह समय से पहले अपने देश लौटे हैं, ताकि लोकतंत्र को मजबूत किया जा सके. मतदान के लिए कनाडा से मंडी पहुंचे इस दम्पति के हर तरफ चर्चे हो रहे हैं. ईशा के भाई कर्तव्य वैद्य ने खुशी जाहिर करते हुए बताया कि मतदान के कारण उसकी बहन और बहनोई जल्दी अपने देश लौटे हैं, हालांकि कुछ समय के बाद दोनों वापिस कनाडा चले जाएंगे, लेकिन मतदान को लेकर एक सही सन्देश लोगों को जरूर दे गए.

ABOUT THE AUTHOR

...view details