हिमाचल प्रदेश

himachal pradesh

ETV Bharat / state

बिना अल्ट्रासाउंड मशीन के करसोग में रेडियोलॉजिस्ट की तैनाती, लोगों ने दी आंदोलन की चेतावनी

न्यारा वॉर्ड से पार्षद बंसीलाल ने दो टूक कहा है कि करसोग सिविल अस्पताल में सभी तरह की सुविधाएं मिलने तक जनता चुप नहीं बैठेगी. अभी अस्पताल में दो विशेषज्ञ डॉक्टर्स ने ज्वाइन किया है ये खुशी की बात है, लेकिन जब तक अस्पताल में बाकी के विशेषज्ञ डॉक्टर और सभी सुविधाएं नहीं मिल जाती तब तक लोगों का संघर्ष जारी रहेगा.

By

Published : Aug 6, 2020, 6:14 PM IST

civil hospital karsog
civil hospital karsog

करसोग/मंडी: सिविल अस्पताल में डॉक्टर्स की कमी को दूर करने के लिए करसोग की जनता कई बार आंदोलन कर चुकी है. अब भी अस्पताल में डॉक्टर्स की कमी और मरीजों को दी जाने वाली अन्य सुविधाएं न मिलने तक जनता अभियान को छोड़ने के लिए तैयार नहीं है.

लोगों ने करसोग सिविल अस्पताल से दूसरी जगह के लिए ले जाई गई अल्ट्रासाउंड मशीन को तुरंत प्रभाव से वापस भेजे जाने की भी मांग की है. सिविल अस्पताल को चार साल बाद रेडियोलॉजिस्ट मिला है, लेकिन बिना अल्ट्रासाउंड मशीन के इस पद को भरे जाने का लोगों को कोई लाभ नहीं होगा.

वीडियो

जब तक अस्पताल में अल्ट्रासाउंड मशीन नहीं होगी, करसोग की गरीब जनता को रेडियोलॉजिस्ट की नियुक्ति के बावजूद अल्ट्रासाउंड के लिए भटकना पड़ेगा. ऐसे में अल्ट्रासाउंड मशीन को वापस अस्पताल में लाने की मांग अब जोर पकड़ने लगी है.

न्यारा वार्ड के पार्षद बंसीलाल ने बताया कि पिछले दिनों करसोग की जनता ने विशेषज्ञ डॉक्टर भेजे जाने के लिए आंदोलन किया था. खुशी की बात है कि दो विशेषज्ञ डॉक्टरों ने अस्पताल में ज्वाइन किया. उन्होंने कहा जब तक अस्पताल में सभी डॉक्टर नहीं आते और पूरी सुविधाएं नहीं मिलती हैं, तब तक अभियान को नहीं छोड़ा जाएगा. उन्होंने कहा कि अस्पताल में रेडियोलॉजिस्ट तो भेज दिया है, लेकिन बिना मशीन के अल्ट्रासाउंड कैसे होगा. पार्षद ने लोगों से अपील की है कि वे मामले को हल्के से न लें. तभी जनता लाभा मिलेगा.

पढ़ें:अनुराग ठाकुर का करीबी बताकर दिया नौकरी का झांसा, ठगे 22 लाख

ABOUT THE AUTHOR

...view details