हिमाचल प्रदेश

himachal pradesh

By

Published : Feb 21, 2023, 7:56 PM IST

ETV Bharat / state

मंडी में गिरी आसमानी बिजली, घर के समीप पेड़ में लगी भयंकर आग, मंजर देख सहमे ग्रामीण

मंडी जिले की गणई पंचायत के नेहरा गांव में मंगलवार शाम एक पेड़ पर आसमानी बिजली गिरने से भयंकर आग लग गई. जिसके चलते लोगों में अफरा-तफरी मच गई. ये मंजर देख वहां मौजूद ग्रामीण सहम उठे. हालाकिं घटना में जानमाल का कोई नुकसान नहीं हुआ है.

मंडी में आसमानी बिजली गिरने से घर के समीप पेड़ में लगी भयंकर आग
मंडी में आसमानी बिजली गिरने से घर के समीप पेड़ में लगी भयंकर आग

मंडी: जिला मंडी के गोहर उपमंडल के तहत आने वाली गणई पंचायत के नेहरा गांव में मंगलवार शाम 4:12 मिनट पर एक मकान के साथ लगते पेड़ पर अचानक आग लग गई. जिसके चलते लोगों में अफरा-तफरी का माहौल पैदा हो गया. दरअसल, ये आग पेड़ पर रखे घास में आसमानी बिजली गिरने से लगी. अगर साथ में लगते मकान पर आसमानी बिजली गिरी होती तो बड़ा हादसा हो सकता था.

पेड़ पर रखे घास में जैसे ही आग लगी तो आसपास मौजूद ग्रामीणों में अफरा तफरी मच गई. कुदरत का भयावह दृश्य देख ग्रामीण सहम उठे. इसी बीच आसपास के लोग और ग्रामीण घटनास्थल पर एकत्र हुए और पेड़ के साथ लगते घर पर जाकर लोगों का हाल चाल जाना. जब आसमानी बिजली गिरी तो वहां पर कुछ स्थानीय महिलाएं मौजूद थीं. महिलाओं ने बताया कि आसमान से आग का गोला आया और जोर का धमाका हुआ. जिसके बाद पेड़ पर रखे सूखे घास में आग लग गई. इस दौरान कुछ महिलाएं बेहोश भी हो गईं थी.

आग का धमाका होते ही वहां मौजूद लोग जोर-शोर से चिल्लाने लगे और घर में बैठे लोगों को बाहर बुलाया. घटनास्थल से 300 मीटर दूर अग्निशमन विभाग का कार्यालय भी है. जहां से कर्मचारी धमाका सुनते ही मौके पर पहुंचे और घटना का जायजा लिया. पंचायत उप-प्रधान विजय कुमार ने घटना की पुष्टि की है. उन्होंने बताया कि घटना में जानमाल का कोई नुकसान नहीं हुआ है.

ये भी पढे़ं:कुल्लू में बोले रिटायर्ड ब्रिगेडियर खुशाल सिंह- पाकिस्तान व चीन की सीमा पर जल्द पहुंच सकेगी सेना, शिंकुला दर्रे पर बनेगी टनल

ABOUT THE AUTHOR

...view details