हिमाचल प्रदेश

himachal pradesh

ETV Bharat / state

सड़क सुरक्षा को लेकर जागरूक कर रहे परिवहन विभाग के अधिकारी, चालकों से की ये अपील

मंडी में सड़क सुरक्षा मासिक अभियान के तहत यातायात नियमों के प्रति जागरूक किया जा रहा है. इस अभियान के तहत ट्रक यूनियन, टैक्सी यूनियन, ऑटो यूनियन, बस यूनियन और अन्य प्रकार के वाहन चालकों से व्यक्तिगत रूप से मिलकर उन्हें यातायात नियमों के प्रति जागरूक करने का प्रयास किया जा रहा है.

road safety
सड़क सुरक्षा

By

Published : Jan 29, 2021, 6:43 PM IST

मंडीः सड़क सुरक्षा मासिक अभियान के तहत परिवहन विभाग के अधिकारी फिल्ड में उतरकर वाहन चालकों से व्यक्तिगत रूप से मिलकर उन्हें यातायात नियमों के प्रति जागरूक कर रहे हैं. शुक्रवार को आरटीओ मंडी संजीत सिंह अपने अन्य अधिकारियों के साथ पंडोह गए. जहां लाइसेंस का ट्रायल देने आए युवाओं को यातायात नियमों के बारे में जानकारी दी गई.

यातायत संबंधी नियमों की दी जानकारी

आरटीओ मंडी संजीत सिंह ने युवाओं को बताया कि जब भी दोपहिया वाहन चलाएं तो हेलमेट का इस्तेमाल जरूर करें. वहीं, चार पहिया वाहन चलाने वक्त सीट बेल्ट का इस्तेमाल करना है और सभी प्रकार के यातायत संबंधी नियमों का पालन करना है. यदि इन नियमों का पालन सभी करेंगे तो इससे दुर्घटनाओं में कमी आएगी. आरटीओ संजीत कुमार ने बताया कि इस अभियान के तहत ट्रक यूनियन, टैक्सी यूनियन, ऑटो यूनियन, बस यूनियन और अन्य प्रकार के वाहन चालकों से व्यक्तिगत रूप से मिलकर उन्हें यातायात नियमों के प्रति जागरूक करने का प्रयास किया जा रहा है. उन्होंने उम्मीद जताई कि इस अभियान से लोग जागरूक होंगे और दुर्घटनाओं में कमी आएगी.

वीडियो.
यातायात नियमों को लेकर करवाई जा रही विभिन्न गतिविधियां

बता दें कि सरकार के दिशा निर्देशों के तहत 18 जनवरी से 17 फरवरी तक देश भर में सड़क सुरक्षा अभियान चलाया जा रहा है. इस अभियान के तहत परिवहन विभाग द्वारा पूरे महीने में यातायात नियमों को लेकर विभिन्न गतिविधियां करवाई जा रही है. ताकि वाहन चालक नियमों के प्रति जागरूक हों और सड़क दुर्घटनाओं में कमी आ सके. इस मौके पर उनके साथ एआरटीओ मंडी कोमल ठाकुर और एमवीआई साहिल धर्मानी सहित अन्य अधिकारी भी मौजूद रहे.

ये भी पढ़ें:पहाड़ पर हांफ रही रेल: केंद्र से हिमाचल को रेल विस्तार पर मिलता है ऊंट के मुंह में जीरा

ABOUT THE AUTHOR

...view details