हिमाचल प्रदेश

himachal pradesh

कोरोना कर्फ्यू में ऑनलाइन डिलीवरी को लेकर व्यापारियों में रोष, सरकार से की बंद करने की मांग

By

Published : May 10, 2021, 5:34 PM IST

ऑनलाइन सामान की डिलीवरी को लेकर मंडी जिला के सुंदरनगर में स्थानीय दुकानदारों का विरोध सामने आया है. व्यापारियों का आरोप है कि ऑनलाइन डिलीवरी के लिए सिर्फ आवश्यक वस्तुओं को ही चयनित किया गया है, लेकिन इस सुविधा की आड़ में ऑनलाइन डिलीवरी का कार्य करने वाली कंपनियां इलेक्ट्रॉनिक्स सहित अन्य गैर जरूरी सामान भी धड़ल्ले से डिलीवरी कर रहे हैं. उन्होंने जल्द से जल्द प्रदेश सरकार से ऑनलाइन डिलीवरी को बंद करने की अपील की है.

sunder
फोटो

सुंदरनगर/मंडीः कोरोना संक्रमण की चेन को तोड़ने के लिए प्रदेश में कोरोना कर्फ्यू जारी है. वहीं, इस दौरान ऑनलाइन सामान की डिलीवरी को लेकर मंडी जिला के सुंदरनगर में स्थानीय दुकानदारों का विरोध सामने आया है. मामले में प्रदेश सरकार द्वारा ऑनलाइन डिलीवरी को लेकर दी गई अनुमति की आड़ में धडल्ले से गैर जरूरी सामान का व्यापार करने पर स्थानीय व्यापारी खफा हो गए हैं.

गैर जरूरी सामान भी धड़ल्ले से डिलीवरी कर खूब कूट रहे चांदी

व्यापारियों का आरोप है कि ऑनलाइन डिलीवरी के लिए सिर्फ आवश्यक वस्तुओं को ही चयनित किया गया है, लेकिन इस सुविधा की आड़ में ऑनलाइन डिलीवरी का कार्य करने वाली कंपनियां इलेक्ट्रॉनिक्स सहित अन्य गैर जरूरी सामान भी धड़ल्ले से डिलीवरी कर खूब कमाई कर रहे हैं. उन्होंने कहा कि जहां एक ओर स्थानीय व्यापारियों सहित प्रदेश के अन्य व्यापारियों सहित कोरोना कर्फ्यू के नियमों की कड़ाई से पालना की जा रही है.

वीडियो.

वहीं, ऑनलाइन डिलीवरी देने वाले कंपनियों के कर्मचारियों ने घर-घर जाकर कोरोना संक्रमण के फैलाव को भी दावत दी जा रही है. उन्होंने जल्द से जल्द प्रदेश सरकार से ऑनलाइन डिलीवरी को बंद करने की अपील की है.

मांग न मानने पर सड़कों पर उतर करेगी प्रदर्शन

वहीं, सुकेत व्यापार मंडल के संयोजक सुरेश कौशल ने कहा कि यदि प्रदेश सरकार ऑनलाइन डिलीवरी को बंद करने की मांग नहीं मानती है, तो सुकेत व्यापार मंडल और स्थानीय दुकानदार सड़कों पर उतर कर प्रदर्शन करेगी. वहीं, जब सुकेत व्यापार मंडल सुंदरनगर के संयोजक सुरेश कौशल ने जब शिकायत के लिए सीएम हेल्पलाइन पर कॉल किया तो उन्होंने शिकायत दर्ज करने से मना कर दिया गया और हवाला दिया गया कि कोरोना कर्फ्यू के दौरान ऑनलाइन डिलीवरी की जा सकती है.

ये भी पढ़ें-मदर्स डे: स्वास्थ्यकर्मी सुनीता के जज्बे को सलाम, 5 महीने की गर्भ के साथ कर रही मरीजों की सेवा

ABOUT THE AUTHOR

...view details