हिमाचल प्रदेश

himachal pradesh

पर्यटन में उभरा सिराज, इस साल करीब 3 लाख टूरिस्ट पहुंचे माता शिकारी देवी के दरबार

By

Published : Jul 29, 2019, 6:15 PM IST

सिराज घाटी में शिकारी देवी समेत कई पर्यटन स्थल हैं, जिन्हें देखने के लिए देश-विदेश से पर्यटन सिराज घाटी पहुंच रहे हैं. यहां की वादियों को देखकर हर कोई आकर्षित हो जाता है.

पर्यटन में उभरा सिराज

मंडी: सीएम जयराम ठाकुर के निर्वाचन क्षेत्र सिराज ने एक साल के अंदर पर्यटन के क्षेत्र में नए आयाम स्थापित किए हैं. सिराज के अनछुए पर्यटन स्थलों को निहारने के लिए देश-विदेश से लाखों की संख्या में पर्यटक पहुंचे हैं. गत वर्ष के मुकाबले इस बार एक लाख से अधिक पर्यटक घाटी पहुंचे हैं.

इस साल करीब 3 लाख टूरिस्ट पहुंचे माता शिकारी देवी के दरबार: संजय कुंडू

सीएम जयराम ठाकुर के अतिरिक्त प्रधान सचिव संजय कुंडू ने कहा कि बीते एक वर्ष में सिराज के प्रति पर्यटकों का काफी रुझान बढ़ा है. पिछले साल सिराज के प्रसिद्ध धार्मिक पर्यटन स्थल शिकारी देवी में 1 लाख 80 हजार पर्यटक आए, जबकि इस साल 2 लाख 80 हजार से अधिक पर्यटक शिकारी देवी के दर्शन कर चुके हैं.

संजय कुंडू ने सीएम जयराम ठाकुर के निर्वाचन क्षेत्र सिराज में जारी विकास कार्यों की भी विस्तार से जानकारी दी. उन्होंने बताया कि सिराज में सड़क, शिक्षा, स्वास्थ्य, बागवानी, किसानी और पर्यटन के क्षेत्र में कई विकास कार्य किए जा रहे हैं.

बता दें कि सिराज घाटी में शिकारी देवी समेत कई पर्यटन स्थल हैं, जिन्हें देखने के लिए देश-विदेश से पर्यटन सिराज घाटी पहुंच रहे हैं. यहां की वादियों को देखकर हर कोई आकर्षित हो जाता है.

आपको बता दें कि अतिरिक्त प्रधान सचिव टू सीएम संजय कुंडू सिराज में हो रहे विकास कार्यों की समीक्षा के लिए मंडी पहुंचे थे. इस दौरान उन्होंने कार्यों की समीक्षा करने के साथ अधिकारियों को आवश्यक निर्देश भी जारी किए.

ये भी पढ़े: रोप-वे पर जयराम सरकार का फोकस, ट्रैफिक फ्री बनाने के लिए इन क्षेत्रों से होगी शुरुआत

ABOUT THE AUTHOR

...view details