हिमाचल प्रदेश

himachal pradesh

ETV Bharat / state

हिमाचल प्रदेश में बर्फबारी, समरहिल में पति ने की पत्नी की हत्या, पढ़ें हिमाचल की खबरें 5 PM

हिमाचल प्रदेश के कुल्लू, मनाली और लाहौल स्पीति में वीरवार से अभी तक बर्फ का दौर जारी है. बर्फबारी से पर्यटकों के चेहरे खिल उठे हैं. पर्यटक बर्फबारी का लुत्फ उठा रहे हैं. वहीं, लाहौल स्पीति में अधिक बर्फबारी होने के कारण सभी सड़कें बंद हो गई हैं. साथ ही कुल्लू के नेहरू कुंड से आगे वाहनों के जाने पर रोक लगा दी गई है. (Snowfall in Kullu) (Snowfall in Lahaul Spiti)

By

Published : Dec 30, 2022, 5:02 PM IST

NEWS OF HIMACHAL PRADESH
हिमाचल की खबरें

कुल्लू मनाली लाहौल में बर्फबारी का दौर जारी, नेहरू कुंड से आगे वाहनों के जाने पर लगी रोक

हिमाचल प्रदेश के कुल्लू, मनाली और लाहौल स्पीति में वीरवार से अभी तक बर्फ का दौर जारी है. बर्फबारी से पर्यटकों के चेहरे खिल उठे हैं. पर्यटक बर्फबारी का लुत्फ उठा रहे हैं. वहीं, लाहौल स्पीति में अधिक बर्फबारी होने के कारण सभी सड़कें बंद हो गई हैं. साथ ही कुल्लू के नेहरू कुंड से आगे वाहनों के जाने पर रोक लगा दी गई है. (Snowfall in Kullu) (Snowfall in Lahaul Spiti)

CBI रेड से पहले ही घर से फरार हो गया था आरोपी, 1 हफ्ते से ड्यूटी से भी गायब, विभाग ने जारी किया नोटिस

जाली प्रमाणपत्रों पर चिकित्सा परिषदों के साथ विदेशी चिकित्सा स्नातकों के पंजीकरण में कथित अनियमितताओं से संबंधित मामले में हमीरपुर और शिमला में भी सीबीआई की रेड हुई (CBI raid in Hamirpur) है. जिसके बाद चर्चाओं का माहौल गर्म है. वहीं, इस मामले में हमीरपुर के एक सरकारी अस्पताल में कार्यरत डॉक्टर पिछले 1 सप्ताह से ड्यूटी से गायब है. जिसे स्वास्थ्य विभाग ने नोटिस जारी कर स्पष्टीकरण मांगा है.

'IBST पार्किंग में शिफ्ट होंगे किराए के भवनों में चल रहे सरकारी ऑफिस, CM हेल्पलाइन को किया जाएगा मजबूत'

किराए के भवनों में चल रहे सरकारी आफिस जल्द ही शिमला की टूटीकंडी पार्किंग में शिफ्ट होंगे. ये बात मुख्यमंत्री सुखविंदर सिंह सुक्खू ने शुक्रवार को टूटीकंडी के समीप बहुमंजिला पार्किंग भवन का दौरा करने के बाद (CM Sukhvinder sukhu visited Tutikandi parking) कही. इस सीएम पार्किंग में बने सीएम हेल्पलाइन आफिस में भी मुख्यमंत्री गए. उन्होंने कहा कि इस हेल्पनाइन को बंद नहीं किया जाएगा. बल्कि इसे और मजबूत करने पर काम किया जाएगा.

राज्य सचिवालय के कर्मियों के लिए चेतावनी, गोपनीयता न बरती तो होगा एक्शन

हिमाचल सरकार ने कर्मचारियों और अधिकारियों को प्रदेश सचिवालय में गोपनीयता बनाए रखने के आदेश जारी किए हैं. वहीं, आदेशों की पालना न करने पर सेंट्रल सिविल सर्विस रूल 1964 के तहत कार्रवाई की चेतावनी दी है. (Himachal govt orders on secrecy in secretariat)

डलहौजी में सीजन का पहला हिमपात, बर्फ देख झूम उठे सैलानी

हिमाचल प्रदेश के ऊपरी इलाकों में बर्फबारी का दौर जारी है. प्रदेश की पहाड़ियों ने सफेद चादर ओढ़ ली है. पर्यटन नगरी डलहौजी के ऊपरी इलाकों में भी हिमपात हुआ है. वहीं, बर्फबारी देख पर्यटक भी खूब उत्साहित और खुश दिखाई दिए.(snowfall in dalhousie)

बिलासपुर में ट्रक ऑपरेटरों ने सीमेंट से भरे ट्रकों को रोका, हंगामे के बाद लगा जाम

बिलासपुर में ट्रक ऑपरेटरों ने सीमेंट के कुछ ट्रकों को रोक दिया. इससे ट्रक ऑपरेटर और ट्रक चालकों के बीच बहसबाजी हो गई. वहीं, पुलिस बल मौके पर पहुंच गया है. विवाद के चलते करीब 2 किलोमीटर लंबा जाम लग गया. (Truck Operators Protest in Bilaspur) (ACC Cement Plant Truck Operators Protest)

SHIMLA: समरहिल में पति ने पत्नी की तेजधार हथियार से की हत्या, आज आरोपी कोर्ट में होगा पेश

शिमला के समरहिल के एंदड़ी गांव में वीरवार को एक पति ने पत्नी के सिर पर तेजधार हथियार से वार कर हत्या कर दी. पुलिस ने आरोपी पति को पकड़ लिया है और उसे आज कोर्ट में पेश किया जाएगा. बता दें कि यह दंपति मूल रूप से पश्चिम बंगाल के रहने वाले बताए जा रहे हैं. (Murder case in Summerhill)

धर्मशाला: पीला रतुआ से फसल के बचाव के लिए कृषि विभाग तैयार- डॉ. अशोक कुमार

पीला रतुआ से फसल को बचाने के लिए हिमाचल प्रदेश कृषि विभाग पूरी तरह तैयार है. पीला रतुआ एक फंगस की तरह है जो कि फसल को खराब कर देती है. जिला कांगड़ा और ऊना व अन्य जिलों में भी फसलों में यह बीमारी होती है. ऐसे में विभाग द्वारा टीमों का गठन किया गया है और चिन्हित किए गए स्थानों पर विभागीय टीम नजर रखे हुए है.(Yellow rust disease in crops in Himachal)

बड़ा देव कमरूनाग और माता शिकारी मंदिर में बर्फबारी, जिले में लुढ़का तापमान

जिला मंडी में वीरवार को निचले इलाकों में बारिश और ऊंचाई वाले इलाकों पर बर्फबारी हुई है.जिससे पूरे जिले में ठंड बढ़ गई है. बड़ा देव कमरूनाग और माता शिकारी मंदिर में बर्फबारी हुई है. (Snowfall in Shikari Mata) (Snowfall in Bada Dev Kamrunag Temple)

मंडी में चिट्टे के साथ दो युवक गिरफ्तार, जल्द कोर्ट में किए जाएंगे पेश

हिमाचल प्रदेश के जिला मंडी में बस्सी चौकी की टीम ने नाकाबंदी के दौरान दो युवकों को 8.47 ग्राम चिट्टे के साथ गिरफ्तार किया है. डीएसपी पधर लोकेंद्र नेगी ने मामले की पुष्टि की है. (Police arrested two Chitta smugglers in Mandi)

ABOUT THE AUTHOR

...view details