हिमाचल प्रदेश

himachal pradesh

ETV Bharat / state

ITI मंडी में स्पॉट एडमिशन का तीसरा राउंड शुरू, 23 अक्टूबर तक ले सकेंगे दाखिला

कोरोना महामारी के चलते इस बार आईटीआई के विभिन्न ट्रेडों में कम ही अभ्यर्थियों ने रुचि दिखाई है. आईटीआई मंडी में ऐडमिशन का तीसरा राउंड शुरू हो गया हैं. तीसरे चरण में आईटीआई प्रबन्धन की ओर से पहले आओ पहले पाओ के आधार पर दाखिला दिया जा रहा हैं. अब तक 900 सीटों में से 209 अभ्यर्थियों ने ही विभिन्न ट्रेडों में दाखिला लिया है.

By

Published : Oct 19, 2020, 5:43 PM IST

Updated : Oct 19, 2020, 6:00 PM IST

ITI mandi
ITI mandi

मंडी: आईटीआई मंडी में एडमिशन का तीसरा राउंड शुरू हो गया हैं. तीसरे चरण में आईटीआई प्रबन्धन की ओर से पहले आओ पहले पाओ के आधार पर दाखिला दिया जा रहा हैं. कोरोना महामारी के चलते इस बार आईटीआई के विभिन्न ट्रेडों में कम ही अभ्यर्थियों ने रुचि दिखाई है. पहले दो चरणों में की गई एडमिशन दौरान 900 सीटों में से 209 अभ्यर्थियों ने ही विभिन्न ट्रेडों में दाखिला लिया है.

आईटीआई मंडी के प्रधानाचार्य शिवेन्द्र डोगर ने बताया कि आईटीआई में पहले 2 चरणों मे 209 अभ्यर्थियों ने अभी तक दाखिला लिया है. बावजूद इसके विभिन्न ट्रेडों में 691 सीटें खाली हैं. जिनको भरने को लेकर आईटीआई प्रबंधन द्वारा स्पॉट एडमिशन दी जा रही हैं.

उन्होंने बताया कि स्पॉट एडमिशन का दौर 23 अक्टूबर तक चलेगा. अगर उसके बाद भी आईटीआई में जिन ट्रेडों की सीटें खाली रह जाएंगी. उसकी रिपोर्ट तकनीकी शिक्षा विभाग को भेजी जाएगी.

वीडियो.

स्पॉट एडमिशन के पहले दिन में 65 प्रतिशत से ऊपर वाले अभ्यर्थी दाखिला ले रहे हैं, दूसरे दिन 55 से 65 प्रतिशत वाले अभ्यर्थियों को स्पॉट एडमिशन में सीधा प्रवेश दिया जाएगा. तीसरे दिन पास प्रतिशत से 55 प्रतिशत तक अभ्यर्थी स्पॉट एडमिशन में प्रवेश ले सकते हैं.

आपको बता दें कि आईटीआई मंडी में दाखिला प्रकिया का दौर पिछले एक महीने से जारी है, लेकिन कोरोना महामारी के चलते इस वर्ष आईटीआई मंडी में सिर्फ 209 अभ्यर्थियों के ही दाखिला हो पाए हैं.

तकनीकी शिक्षा विभाग द्वारा पूरे हिमाचल प्रदेश की आईटीआई में 19 से 23 अक्तूबर तक स्पॉट एडमिशन दी जा रही हैं, आईटीआई प्रबधन द्वारा दाखिला लेने आ रहे अभ्यर्थियों की आईटीआई के मुख्य गेट में थर्मल स्केनिंग भी की जा रही हैं. उसके बाद ही अभ्यर्थी दाखिला प्रक्रिया में भाग ले रहे हैं.

पढ़ें:सवालों के घेरे में कंडक्टर भर्ती परीक्षा, आयोग को नहीं पता कौन है प्रदेश का परिवहन मंत्री

Last Updated : Oct 19, 2020, 6:00 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details