हिमाचल प्रदेश

himachal pradesh

ETV Bharat / state

मंडी में नहीं मिलेगी 3 मई तक कर्फ्यू में ढील, सैंपल आने के बाद तय होगा छूट बढ़ाई जाए या नहीं

अगर आप कयास लगा रहे हैं कि 20 अप्रैल के बाद जिले में कर्फ्यू में बड़ी ढील मिलने वाली है तो ऐसा होने की संभावना न के बराबर दिख रही है.

By

Published : Apr 18, 2020, 8:25 PM IST

There is no possibility of relaxation in the market after April 20
कर्फ्यू में ढील

मंडी: जिले में 20 अप्रैल के बाद कर्फ्यू में बड़ी ढील मिलने को लेकर लोग जो कयास लगा रहे हैं. ऐसा होने की संभावना न के बराबर दिख रही है. उपायुक्त ऋग्वेद ठाकुर ने ऐसे सभी कयासों को खारिज कर दिया. उन्होंने बताया 3 मई क कर्फ्यू को जारी रखा जाएगा. उन्होंने बताया कोरोना को लेकर हर दिन परिस्थितियां बदल रही है, इसलिए लोगों की सुरक्षा के लिए वर्तमान व्यवस्था ही आगे भी जारी रखी जाएगी.

प्रधानमंत्री ने पूरे देश में 3 मई तक लॉकडाउन की घोषणा की है. इस दौरान कर्फ्यू भी यथावत लागू रहेगा. 20 अ्रपैल के बाद भी अभी की तरह ही कर्फ्यू जारी रहेगा. जिले में आने वाले समय में कर्फ्यू में कितनी छूट देनी है इसका निर्णय कोरोना जांच को लेकर टांडा अस्पताल भेजे जा रहे रैंडम सैंपल की रिपोर्ट पर निर्भर करेगा. कारोना को लेकर हर दिन 25 से 30 सैंपल लिए जा रहे हैं, एक्टिव केस फाइंडिंग अभियान के तहत सर्दी खांसी के लक्षण जिनमे मिल रहे हैं. उनकी जांच की जा रही है.

वीडियो
उन्होंने कहा कि शुक्रवार को हमीरपुर जिले में आए दो कोराना पॉजिटिव केस हमारे लिए भी चिंता की बात है. इसलिए यहां से जांच के लिए भेजे जा रहे सैंपल की रिपोर्ट पर बहुत कुछ निर्भर करेगा. कर्फ्यू में किसी प्रकार की छूट देने को लेकर सरकार से बातचीत व विचार विमर्श कर ही निर्णय लिया जाएगा. उन्होंने लोगों से अपील की कि कर्फ्यू में छूट को लेकर अपनी तरफ से किसी प्रकार के कयासों पर न जाए. इस बारे में जो भी निर्णय लिया जाएगा सभी को उसकी जानकारी दी जाएगी.

For All Latest Updates

ABOUT THE AUTHOR

...view details