हिमाचल प्रदेश

himachal pradesh

ETV Bharat / state

सरकाघाट के इन पंचायतों में कोरोना टेस्टिंग को लेकर लोगों में नहीं दिख रही है जागरूकता

सरकाघाट में पंचायत स्तर पर 3 जून से कोरोना टेस्टिंग की शुरुआत की गई है. सरकाघाट की 3 पंचायतों में कोरोना टेस्टिंग टीम लोगों के घर द्वार पर सैंपल लेने के लिए टीम गई मगर बहुत ही कम लोग टेस्टिंग के लिए आगे आए. बीएमओ बलद्वाड़ा डॉ अशोक चौहान ने बताया है कि कोरोना टेस्टिंग को लेकर लोगों में जागरूकता देखने को नहीं मिल रहा है. जिसे लेकर उन्होंने लोगों से आह्वान किया कि इस बीमारी पर काबू पाने के लिए अधिक से अधिक लोग टेस्ट करवाने को आगे आएं.

By

Published : Jun 4, 2021, 6:23 PM IST

There is no awareness among people regarding corona testing in Sarkaghat Panchayat
फोटो

सरकाघाट/मंडी: कोरोना पर काबू पाने के लिए प्रदेश भर के पंचायतों में ज्यादा से ज्यादा टेस्टिंग पर बल दिया गया है. इसके लिए प्रदेश भर में पंचायत स्तर पर 3 जून से विशेष मुहिम की शुरुआत की गई है. लेकिन सरकाघाट में कोरोना टेस्टिंग को लेकर लोगों में उत्साह देखने के नहीं मिल रहा है. सरकाघाट की 3 पंचायतों में वीरवार को लोगों के घर द्वार पर सैंपल लेने के लिए टीम गई थी लेकिन बहुत ही कम लोग टेस्टिंग के लिए आगे आए.

कोरोना टेस्टिंग को लेकर लोगों में नहीं दिख रही है जागरूकता

सरकाघाट के तहत आने वाली मसेरन पंचायत में तो मात्र 1 ही व्यक्ति ने कोरोना का टेस्ट करवाया ज‌बकि टीम लोगों का इंतजार करती रही. हालांकि, राहत की बात यह रही कि इस व्यक्ति की रिपोर्ट निगेटिव आई. इसके साथ ही समैला पंचायत में 41 लोगों के सैंपल लिए गए जिनमें कोई भी संक्रमित नहीं मिला. इसी तरह जुकैन पंचायत में 30 लोगों ने टेस्ट करवाया. सभी लोगों की कोरोना रिपोर्ट निगेटिव आई है.

कहते हैं बीएमओ बलद्वाड़ा डॉ अशोक चौहान ?

बीएमओ बलद्वाड़ा डॉ अशोक चौहान ने बताया कि वीरवार को पंचायत स्तर पर कोरोना टेस्टिंग की गई. मसेरन पंचायत में मात्र 1 ही व्यक्ति ने टेस्ट करवाया जो चिंताजनक है. उन्होंने लोगों से आह्वान किया कि इस महामारी पर काबू पाने के लिए अधिक से अधिक लोग टेस्ट करवाने के लिए आगे आएं, ताकि समय रहते संक्रमित हुए लोगों का इलाज किया जा सके और कोरोना की चेन को तोड़ा जा सके.

यह भी पढ़ें ;-माकपा की सरकार से मांग, 18 से 44 साल के लोगों का हो निशुल्क वैक्सीनेशन

ABOUT THE AUTHOR

...view details