हिमाचल प्रदेश

himachal pradesh

कुछ ऐसा था हिमाचल से सुषमा स्वराज का रिश्ता, ट्विटर के जरिए जब सुनी थी एक मां की पुकार

By

Published : Aug 7, 2019, 7:09 PM IST

पूर्व विदेश रहीं सुषमा स्वराज का 67 साल की उम्र में निधन हो गया. दिल का दौरा पड़ने के बाद उन्हें दिल्ली एम्स में भर्ती कराया गया था.

sushma swaraj (file)

मंडी: भारतीय जनता पार्टी की वरिष्ठ नेता रहीं सुषमा स्वराज का 67 साल की उम्र में दिल का दौरा पड़ने से उनका निधन हो गया. उनके निधन पर देश भर में शोक की लहर की है.

आज से एक साल पहले अमेरिका के न्यू मेक्सिको के निजी हॉस्पिटल में भर्ती हिमाचल के एक युवक के परिजनों ने केंद्र सरकार और उस समय विदेश मंत्री रहीं सुषमा स्वराज से उनके विदेश लौटने के लिए इंतजाम करने की गुहार लगाई थी.

सुषमा स्वराज को किया गया ट्विट

मामला जब केंद्रीय मंत्री रहीं सुषमा स्वराज के संज्ञान में आया तब उन्होंने इस पर कार्रवाई की और न्यू मेक्सिको के निजी हॉस्पिटल से जानकारी लेकर ट्विटर के जरिए अश्विनी की मां तक पहुंचाई. उन्होंने ट्विटर पर लिखा था आपका बेटा अब ठीक है.

सुषमा स्वराज का ट्विट

बता दें कि हिमाचल के मंडी का रहने वाला ये युवक अमेरिका में नौकरी करता था. इस दौरान न्यू मेक्सिको इलाके में उस पर अज्ञात लोगों ने हमला कर दिया था, जिसके बाद कई दिन से अश्वनी अस्पताल में भर्ती था. अश्विनी कुमार के चाचा शेर सिंह और उसकी माता रोशनी देवी ने विदेश मंत्री और केंद्र सरकार से मदद की गुहार लगाई थी.

ये भी पढ़ें- सुषमा स्वराज की देवभूमि से जुड़ी यादें, इन बातों के लिए आपको नहीं भूल पाएगा हिमाचल

ABOUT THE AUTHOR

...view details