हिमाचल प्रदेश

himachal pradesh

UPSC की तैयारी कर रहे युवाओं को प्रशासन का समर्थन, SP और ADC ने युवाओं को दिए टिप्स

By

Published : Dec 16, 2020, 9:37 PM IST

मंडी जिला प्रशासन की ओर से यूपीएससी आकांक्षियों के मार्गदर्शन और काउंसलिंग के लिए आरंभ किए गए समर्थन कार्यक्रम के तहत वल्लभ राजकीय महाविद्यालय मंडी में बुधवार को तीसरा मार्गदर्शन और काउंसलिंग सत्र आयोजित किया गया. सत्र में पुलिस अधीक्षक शालिनी अग्निहोत्री और अतिरिक्त उपायुक्त जतिन लाल ने 3विद्यार्थियों को संघ लोक सेवा आयोग परीक्षा की तैयारी को लेकर महत्वपूर्ण टिप्स दिए.

STUDENTS
STUDENTS

मंडीः जिला प्रशासन ने यूपीएससी की तैयारी कर रहे युवाओं के मार्गदर्शन और काउंसलिंग के लिए विशेष कार्यक्रम की शुरुआत की है. कार्यक्रम के तहत वल्लभ राजकीय महाविद्यालय मंडी में बुधवार को तीसरा मार्गदर्शन और काउंसलिंग सत्र आयोजित किया गया. इस सत्र में पुलिस अधीक्षक शालिनी अग्निहोत्री और अतिरिक्त उपायुक्त जतिन लाल ने 32 युवा विद्यार्थियों को संघ लोक सेवा आयोग (यूपीएससी) सिविल सेवा परीक्षा की तैयारी को लेकर महत्वपूर्ण टिप्स दिए.

किया युवाओं का मार्गदर्शन

पुलिस अधीक्षक ने विद्यार्थियों को विषय चयन, सिलेबस, तैयारी की रणनीति के अलावा उनसे अपने अनुभव सांझा करते हुए उनका मनोबल बढ़ाया. अतिरिक्त उपायुक्त ने युवाओं से असफलता से निरूत्साहित हुए बिना लगातार समर्पित प्रयास जारी रखने का आह्वान किया. सामान्य ज्ञान के लिए प्रतिदिन राष्ट्रीय पेपर पढ़ने और देश विदेश के घटनाक्रम को लेकर विशलेषणात्मक दृष्टि रखने को कहा. उन्होंने कहा कि परीक्षा के विषयों से लेकर किताबों तक के बारे में सही जानकारी के अभाव में यहां वहां भटकना पड़ता है. हमारा प्रयास है कि समर्थन कार्यक्रम के जरिए परीक्षा पास करने से जुड़े हर पहलू को लेकर युवाओं का मार्गदर्शन किया जाए. उनकी समस्याएं सुनकर समाधान किया जाए. उनके वित्तीय परेशानियों से लेकर मानसिक परेशानियों तक हर पहलू में मदद की जाए.

क्या है समर्थन कार्यक्रम

समर्थन यूपीएससी आकांक्षियों के लिए मंडी जिला प्रशासन का एक निशुल्क कार्यक्रम है. इसके तहत युवाओं और विद्यार्थियों को संघ लोक सेवा आयोग (यूपीएससी) सिविल सेवा परीक्षा की तैयारी के हर पहलू से अवगत करवाया जा रहा है. जिला में काम कर रहे आईएएस, आईपीएस और अन्य अधिकारी परीक्षा को लेकर युवाओं और विद्यार्थियों का मार्गदर्शन और काउंसलिंग करते हैं.

ये भी पढ़ें:गांव के विकास में पंचायत महत्वपूर्ण, कर्मठ और ईमानदार जनप्रतिनिधियों का करें चयन: CM

ABOUT THE AUTHOR

...view details