हिमाचल प्रदेश

himachal pradesh

मंडी जिला में भाजपा समर्थित उमीदवारों का रहा दबदबा: राकेश जम्वाल

By

Published : Jan 11, 2021, 12:01 PM IST

Updated : Jan 11, 2021, 12:15 PM IST

सुंदरनगर से बीजेपी विधायक राकेश जम्वाल ने नगर निकाय चुनाव परिणाम पर प्रतिक्रिया दी है. राकेश जम्वाल ने कहा कि मंडी जिला में बीजेपी समर्थित प्रत्याशियों का दबदबा रहा है. ज्यादातर वार्डों में बीजेपी समर्थित उम्मीदवारों ने जीत दर्ज की है.

BJP-backed candidates dominated the results of Mandi district elections
फोटो

मंडी:जिला के 6 शहरी निकायों की 50 सीटों से 24 पर भाजपा समर्थित उम्मीदवारों ने कब्जा किया है. कांग्रेस के हिस्से में 14 सीटें ही आई हैं, जबकि अन्य की झोली में 10 सीटें गई हैं. वहीं, जिला के 2 वार्डों में एक भी उम्मीदवार नहीं होने के कारण वोटिंग नहीं हुई. इसमें नगर परिषद नेरचौक और नगर पंचायत करसोग का एक-एक वार्ड शामिल रहा.

जिला की सबसे बड़ी नगर परिषद सुंदरनगर में परिणाम एक तरफा भाजपा के पक्ष में रहा. 13 वार्डों में से 8 में भाजपा समर्थित उम्मीदवारों ने जीत दर्ज की है. चुनावी नतीजों में 2 निर्दलीय और मात्र 3 जगहों पर कांग्रेस समर्थित प्रत्याशियों ने जीत हासिल की है. जीत पाने वाले दोनों निर्दलीय भी बीजेपी विचारधारा के बताए जा रहे हैं.

वीडियो

भाजपा समर्थित प्रत्याशियों की शानदार जीत से स्थानीय विधायक और प्रदेश भाजपा के महामंत्री राकेश जम्वाल का कद और ऊंचा हुआ है. भाजपा विजेता उमीदवारों ने विश्राम गृह सुंदरनगर पहुंचकर विधायक राकेश जम्वाल से मुलाकात की. जीते हुए प्रत्याशियों के समर्थकों में भारी उत्साह देखने को मिला. समर्थकों आतिबाजी और ढोल नगाड़ों की थाप पर अपने नेताओं का स्वागत किया.

चुनाव परिणाम पर एक नजर

नगर परिषद सरकाघाट की 7 से 4 सीटों पर भाजपा अपना कब्जा जता रही है और कांग्रेस के हिस्से में 3 सीटें आई हैं. नगर परिषद जोगेंद्रनगर की 7 सीटों से 5 कांग्रेस समर्थित प्रत्याशियों की झोली में गई है. यहां सिर्फ 2 सीटों पर ही बीजेपी समर्थित प्रत्याशियों की जीत हुई है. नगर पंचायत रिवालसर में 4 सीटों पर कांग्रेस समर्थितों ने कब्जा किया है. नगर पंचायत करसोग में भाजपा समर्थित 3 और कांग्रेस समर्थित एक प्रत्याशी ने जीत दर्ज की है. अन्य को 2 सीटें मिली है.

राकेश जम्वाल ने दी प्रतिक्रिया

सुंदरनगर के विधायक व प्रदेश भाजपा महामंत्री राकेश जम्वाल ने मीडिया से बात करते हुए बताया कि शहरी निकाय के चुनाव में जिलाभर में भाजपा समर्थित प्रत्याशियों का शानदार प्रदर्शन रहा है. उन्होंने कहा की जिला के सभी निकायों में भाजपा समर्थित उमीदवारों ने जीत हासिल की है.

Last Updated : Jan 11, 2021, 12:15 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details