हिमाचल प्रदेश

himachal pradesh

करसोग प्रशासन मकर संक्रांति पर सख्त: उड़नदस्ते का किया गठन, जानें कितनी दुकानों को हटाया

By

Published : Jan 13, 2022, 5:23 PM IST

Updated : Jan 13, 2022, 7:06 PM IST

धार्मिक पर्यटन स्थल तत्तापानी में(Karsog tourist place Tattapani) मकर संक्रांति में जुटने वाली लोगों की भीड़ पर प्रशासन की नजर रहेगी. कोरोना संक्रमण को देखते हुए प्रशासन ने उड़नदस्ते का गठन किया. मकर संक्रांति के दिन गर्म पानी के चश्मों में पवित्र स्नान करने सहित तुलादान के लिए जुटने वाली भीड़ (Karsog administration strict on Makar Sankranti)पर नियंत्रण रखने का कार्य करेगा, ताकि कोरोना संक्रमण पर काबू पाने को सरकार की ओर से जारी गाइडलाइन का पालन हो सके. वहीं, तत्तापानी में मकर सक्रांति मेले के लिए दुकानें सजाने वाले व्यापारियों पर नियमों का डंडा चला. यहां वीरवार को नायब तहसीलदार बगशाड ने नेतृत्व में तत्तापानी में शिमला-करसोग मुख्य मार्ग व मेला ग्राउंड में सजी 35 दुकानों को हटाया गया.

Karsog tourist place Tattapani
करसोग प्रशासन मकर संक्रांति पर सख्त

करसोग: विश्व प्रसिद्ध धार्मिक पर्यटन स्थल तत्तापानी में(Karsog tourist place Tattapani) मकर संक्रांति में जुटने वाली लोगों की भीड़ पर प्रशासन की नजर रहेगी. कोरोना संक्रमण को देखते हुए प्रशासन ने उड़नदस्ते का गठन किया. मकर संक्रांति के दिन गर्म पानी के चश्मों में पवित्र स्नान करने सहित तुलादान के लिए जुटने वाली भीड़ (Karsog administration strict on Makar Sankranti)पर नियंत्रण रखने का कार्य करेगा, ताकि कोरोना संक्रमण पर काबू पाने को सरकार की ओर से जारी गाइडलाइन का पालन हो सके.

वहीं, तत्तापानी में मकर सक्रांति मेले के लिए दुकानें सजाने वाले व्यापारियों पर नियमों का डंडा चला. यहां नायब तहसीलदार बगशाड ने नेतृत्व में तत्तापानी में शिमला-करसोग मुख्य मार्ग व मेला ग्राउंड में सजी 35 दुकानों को हटाया गया. बता दें कि मेले को रद्द करने के बाद यहां व्यापारियों ने दुकानें लगाई. इसको लेकर प्रशासन ने मौके पर पहुंचकर हिदायत दी थी,लेकिन व्यापारियों ने दुकानें नहीं हटाई उसके बाद कार्रवाई की गई


प्रशासन ने तत्तापानी में आयोजित होने वाले जिला स्तरीय मकर संक्रांति मेले को रद्द कर (Karsog Makar Sankranti fair canceled)दिया. ऐसे में अब न तो सड़कों के किनारे दुकानें सजाई जाएगी और न ही कोई सांस्कृतिक कार्यक्रम आयोजित करने की अनुमति होगी, लेकिन इस सबके बीच गर्म पानी के चश्मों में पवित्र स्नान करने पर कोई प्रतिबंध नहीं लगाया गया. ऐसे में कोरोना संक्रमण के लगातार बढ़ रहे मामलों के बावजूद तीर्थ स्थल तत्तापानी में स्नान करने के लिए श्रद्धालुओं की भारी भीड़ जुट सकती है.

यहां स्नान के बाद श्रद्धालु तुलादान भी करवाते हैं, जिसके लिए बाहरी राज्यों सहित प्रदेश भर से श्रद्धालु मकर संक्रांति के दिन तत्तापानी पहुंचते. कोविड को लेकर सरकार की ओर से जारी गाइडलाइन की अनुपालना हो, इसके लिए उड़नदस्ते का गठन किया गया, जो मकर संक्रांति के दिन लोगों की पूरी गतिविधियों पर नजर रखेगा. प्रशासन ने सख्ती के साथ नियमों की अनुपालना करवाने के लिए पुलिस को भी विशेष निर्देश जारी किए.
एसडीएम सन्नी शर्मा ने बताया कि सरकार की गाइडलाइन की पालना सुनिश्चित करवाने के लिए उड़न दस्ते का गठन किया गया. इस दौरान अगर कोई भी नियमों की अवहेलना करते हुए पाया गया तो कड़ी कार्रवाई की जाएगी.

ये भी पढ़ें:Corona Cases in Shimla: लक्कड़ बाजार चौकी में जवान संक्रमित, एसपी कार्यालय में भी कई जवान कोरोना पॉजिटिव

Last Updated : Jan 13, 2022, 7:06 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details