हिमाचल प्रदेश

himachal pradesh

ETV Bharat / state

कोरोना काल में प्रदेश सरकार ने आम जनता को दिया महंगाई का तोहफा: केशव नायक

प्रदेश कांग्रेस सचिव केशव नायक ने जयराम सरकार पर जुबानी हमला करते हुए कहा की प्रदेश के मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर ने कोरोना काल में आम जनता को महंगाई का तोहफा दिया है.

By

Published : Jul 22, 2020, 2:10 PM IST

state government gave gift of inflation
कांग्रेस

सुंदरनगर/मंडी:प्रदेश कांग्रेस सचिव केशव नायक ने जयराम सरकार पर जुबानी हमला करते हुए कहा की प्रदेश के मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर ने कोरोना काल में आम जनता को महंगाई का तोहफा दिया है.

केशव नायक ने कहा कि प्रदेश में कांग्रेस बस किराये में बढ़ोतरी का विसनासभा से लेकर सड़कों और पंचायत तक विरोध करेगी. कोरोना महामारी के संकट काल में किराये की बढ़ाेतरी करने का जबाब प्रदेश की जनता आने वाले पंचायत राज चुनाव में बीजेपी सरकार को देगी.

वीडियो.

केशव नायक ने कहा कि आने वाले दिनों में ट्रकों का भाड़ा बढ़ने के बाद लोगों पर महंगाई का बोझ बढ़ेगा. केंद्र सरकार डीजल व पेट्रोल को जीएसटी के दायरे में लाकर हिमाचल सरकार में वैट की दरें घटा कर लोगों को राहत दे सकती थी, लेकिन जिम्मेदारी निभाने के स्थान पर जनता पर अतिरिक्त बोझ डाल दिया गया है.

कोरोना काल में किराया बढ़ाना दुर्भाग्यपूर्ण: केशव

केशव नायक ने बस किराये में 25 फीसदी की वृद्धि के आदेश को दुर्भाग्यपूर्ण बताया है. उन्होंने कहा कि सरकार का यह आदेश पूरी तरह जनविरोधी है और कांग्रेस इसका विरोध करेगी.

उन्होंने आरोप लगाया कि प्रदेश में कोविड-19 के चलते सरकार ने लोगों को कोई भी राहत प्रदान नहीं दी है. एक तरफ बढ़ती महंगाई, बेरोजगारी से लोग परेशान हैं, तो दूसरी तरफ सरकार अपने खजाने को भरने में लगी हुई है. प्रदेश सरकार को लोगों को अतिरिक्त वित्तीय बोझ से बचाना चाहिए था, लेकिन जनता पर अतिरिक्त बोझ लाद दिया गया है.

प्रतिदिन बढ़ रहे तेल के दाम

केशव नायक ने कहा कि पेट्रोल और डीजल के दाम दिन-प्रतिदिन बढ़ते ही जा रहे हैं. आम आदमी के लिए बसों में सफर करना सजा के समान हो गया है. गरीब की रोटी-कमाई महंगाई में डूब रही है.

नायक ने कहा कि महंगाई की कोई रोकथाम नहीं हो पा रही है. महंगाई दिन-प्रतिदिन बढ़ती जा रही है. सरकार को इसे नियंत्रित करना होगा और महंगी हो रही वस्तुओं पर टैक्स घटाया जाए, जो सरकार और जनता को नुकसान न पहुंचाए. वहीं, बसों के बढ़े किराए ने भी गरीब आदमी को बहुत प्रभावित किया है.

कांग्रेस प्रदेश सचिव ने कहा कि लोग न्यूनतम 5 रुपये किराया दे रहे थे, अब मजबूरी में उन्हें 7 रुपये किराया देना पड़ रहा है. महंगाई के इस बोझ तले लोगों को कब तक दबना पड़ेगा. सरकार को अब आम जनता के हित को ध्यान में रखते हुए पेट्रोल व डीजल के दाम कम करने होंगे और बसों के किराए में हुई अनुचित बढ़ाेतरी को घटाना होगा, जिससे आम आदमी को महंगाई के इस दौर में राहत मिल सके.

ये भी पढ़ें:सिरमौर के टिटियाना गांव में मक्की की फसल में लगा कीड़ा

ABOUT THE AUTHOR

...view details