हिमाचल प्रदेश

himachal pradesh

बाबा कमलाहिया मदिंर आने वाले श्रद्धालुओं को राहत, 15 लाख की लागत से होगा पौड़ियों का निर्माण

By

Published : Apr 21, 2021, 8:10 AM IST

जलशक्ति मंत्री ठाकुर महेन्द्र सिंह धर्मपुर विस क्षेत्र के दौरे पर हैं और इस दौरान उन्होंने सबसे पहले अपनी कुलदेवी जालपा माता मदिंर सक्रैणधार पहुंचकर दुर्गा अष्टमी की पूजा अर्जना की. उन्होंने इसके बाद बाबा कमलाहिया में दरबार में पहुंचकर आर्शीवाद लिया और घोषणा की कि जल्दी ही बाबा कमलाहिया मंदिर को आने वाले रास्ते की दशा व दिशा सुधारी जाएगी, ताकि यहां आने वाले श्रद्धालुओं विशेषकर बुजुर्गों व बच्चों को किसी प्रकार की कठिनाई न उठानी पड़े.

Baba Kamalahia temple, बाबा कमलाहिया मंदिर
फोटो.

धर्मपुर/मंडी:प्रदेश के जलशक्ति मंत्री ठाकुर महेन्द्र सिंह धर्मपुर विस क्षेत्र के दौरे पर हैं और इस दौरान आज उन्होंने दूसरे दिन सबसे पहले अपनी कुलदेवी जालपा माता मदिंर सक्रैणधार पहुंचकर दुर्गा अष्टमी की पूजा अर्जना की और उसके बाद नरवालका, खेड़ी, हलौण, घरवासड़ा में जनसमस्याएं सुनीं और उनका मौके पर निपटारा किया.

वहीं, लोगों को कोरोना के बारे में जागरूक किया और कहा कि लोग सरकार द्वारा बनाए नियमों का सख्ती से पालन करें, क्योंकि कोरोना की दूसरी लहर काफी घातक है और इसका एकमात्र इलाज ही जागरूकता है. इसमें मुंह में मास्क लगाना, हाथों को बार-बार धोना, सैनिटाइज करना और भीड़ से बचना मुख्य है.

'बाबा कमलाहिया मंदिर को आने वाले रास्ते की दशा व दिशा सुधारी जाएगी'

उन्होंने इसके बाद बाबा कमलाहिया में दरबार में पहुंचकर बाबा कमलाहिया का आर्शीवाद लिया और घोषणा की जल्दी ही बाबा कमलाहिया मंदिर को आने वाले रास्ते की दशा व दिशा सुधारी जाएगी, ताकि यहां आने वाले श्रद्धालुओं विशेषकर बुजुर्गों व बच्चों को किसी प्रकार की कठिनाई न उठानी पड़े.

टूरिज्म प्लेस के रूप में इस स्थान को उभारा जाएगा

उन्होंने कहा कि बाबा कमलाहिया यहां के कुलगुरू हैं और इसके साथ ही यहां राजाओं के समय का किला है जो कि एक आकर्षण का केन्द्र है और अब टूरिज्म प्लेसके रूप में इस स्थान को उभारा जाएगा और इसके लिए 15 लाख रूपये रास्ते के निर्माण पर खर्च किए जाएंगें क्योंकि यहां के रास्ते की हालत ठीक नहीं है और इसके कारण श्रद्धालुओं को यहां आने जाने में भारी मुश्किलों का सामना करना पड़ेगा.

इसके बाद उन्होंने मझैर, जरेड़, टौरखोला, कून, खजूरटी, चोलगढ़, देवगढ़, लखरेहड़, भदेहड़ में भी जनसमस्याएं सुनीं और उनका मौके पर निपटारा किया. इस मौके पर सभी विभागों के अधिकारी भी मौजूद रहे.

ये भी पढ़ें-भ्रष्टाचार पर प्रहार: राज्य बिजली बोर्ड के चार अफसरों पर दर्ज होगी FIR

ABOUT THE AUTHOR

...view details